Government deposited 15 hundred 40 crore rupees in the account of farmers

अभी-अभी सरकार ने किसानों के खाते में जमा किए 15 सौ 40 करोड़ रुपए, CM शिवराज ने कहा- कांग्रेसी इसे रोक रहे थे..

सीएम शिवराज ने आज किसान कल्याण योजना के 1540 करोड़ रुपए 77 लाख किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर किया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : October 23, 2021/1:18 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के किसानों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा तोहफा दिया है। सीएम शिवराज ने आज किसान कल्याण योजना के 1540 करोड़ रुपए 77 लाख किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर किया। राजधानी भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में शिवराज ने राशि ट्रासफर का किया। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधा।

यह भी पढ़ें : नारी सम्मान पर छिड़ी जंग! सियासी दलों को वाकई नारी सम्मान की चिंता है या महज सियासी स्टंट है?

सीएम शिवराज ने कहा कि मैं किसानो के खाते में पैसा डाल रहा हूं, तो कांग्रेस के मित्र कहते है इसे रोको। किसानों को सरकार की योजना का लाभ मिलना चाहिए की नहीं। कोरोना में टैक्स का पैसा नहीं आया खजाना खाली है। लेकिन किसानों के लिए पैसे की कमी नहीं आने देंगे। लेकिन किसानों के लिए पैसे की कमी नहीं आने देंगे। बिजली संकट पर सीएम ने कहा कि बिजली का संकट पूरी दुनिया में है। वहीं कोयला महंगा होता जा रहा है। लेकिन किसानों को सस्ती और पर्याप्त बिजली देने के लिए बिजली कम्पनियों को सब्सिडी दी है। कोयले का संकट पूरी दुनिया में आया है। अब हम बिजली के दूसरे श्रोत के बारे में सोच रहे हैं। इस बार इंदिरा सागर बांध में पानी कम आया है।

यह भी पढ़ें : योजनाओं पर युद्ध! रमन सिंह ने पूछा- UP की बेटियों को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे, तो छत्तीसगढ़ की बेटियों से छल क्यों?

कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह ने किसानों के लिए एक और बड़ी घोषणा की है। सीएम ने कहा कि कोई भी किसान सोलर पैनल लगाकर बिजली लगा सकता है। किसान 2 मेगावाट तक का प्लांट लगा सकता है। सोलर पैनल लगाने बैंक से पैसा मिलेगा। किसान की बिजली 3 रु 5 पैसे प्रति यूनिट से हम खरीद लेंगे। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि पेट्रोल डीजल विदेशो से आता है और विदेश में पेट्रोल डीजल की कीमत लगातार बढ़ते जा रही है। इसलिए अब ईंधन के लिए इथनाल का उपयोग किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : ‘घर से मत निकलो, बाहर सब मर चुके हैं… एक सप्ताह तक पति और बेटे को कमरे में बंद की महिला, बुलानी पड़ी पुलिस, जानिए क्या है पूरा माजरा

खाद की कमी को सीएम शिवराज ने कहा कि हम खाद की कमी नहीं आने देंगे। खाद की आपूर्ति में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देरी आ जाती है। खाद की मॉनिटरिंग कर रहे। किसी ने गड़बड़ करने की कोशिश की या फिर काला बाजारी करने की कोशिश की, या फिर ब्लैक में बेचने की कोशिश की तो उसे छोड़ेंगे नहीं।

यह भी पढ़ें :  लखीमपुर की घटना में मृतक के परिजनों को छत्तीसगढ़ सरकार ने दिए 50-50 लाख रुपए, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कही ये बात