पहली बार बोर्ड की तर्ज पर 9वीं से लेकर 12वीं तक होंगे अर्धवार्षिक परीक्षा, तैयार हुआ प्रश्न पत्र | Half-yearly exams will be as board on 9th to 12th class in chhattisgarh

पहली बार बोर्ड की तर्ज पर 9वीं से लेकर 12वीं तक होंगे अर्धवार्षिक परीक्षा, तैयार हुआ प्रश्न पत्र

पहली बार बोर्ड की तर्ज पर 9वीं से लेकर 12वीं तक होंगे अर्धवार्षिक परीक्षा, तैयार हुआ प्रश्न पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 23, 2019/12:35 pm IST

रायपुर। प्रदेश में पहली बार बोर्ड की तर्ज पर होने जा रही अर्धवार्षिक परीक्षा के लिए पर्चे बनकर तैयार हो गए हैं। सभी शासकीय स्कूलों में कक्षा 9वीं से लेकर कक्षा 12वीं तक की अर्धवार्षिक परीक्षाओं के प्रश्न पत्र छापने की जिम्मेदारी माध्यमिक शिक्षा मंडल को सौंपी गई थी।

Read More News:IAS को ट्रेन में आया हार्ट अटैक, राजधानी एक्सप्रेस से जा रहे थे भोपाल

अगले महीने की 2 तारीख को प्रदेश के सभी संभागों में प्रश्न पत्र पहुंच जाएंगे। संभागों से प्रश्न पत्र ले जाने का काम जिला शिक्षा अधिकारियों का होगा। बता दें कि 4 हजार 6 सौ सरकारी स्कूलों के छात्रों को पहली बार एक ही तरह के प्रश्न पत्र के सवालों के जवाब देने होंगे।

Read More News: नकाबपोश बदमाशों ने लूटे ढाई लाख, व्यापारी पर कट्टे के बट से किया हमला

छात्रों को बोर्ड कक्षा की परीक्षाओं के लिए तैयार करने के उद्देश्य से सामान प्रश्न पत्र से परीक्षा आयोजित करने के फॉर्मूले को अपनाया गया है। अगले महीने की 9 तारीख से सभी सरकारी स्कूलों में हाई और हायर सेकेंडरी स्कूल की अर्धवार्षिक परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं।

Read More News:भूपेश कैबिनेट का बड़ा फैसला, प्रत्यक्ष प्रणाली से होंगे चुनाव

बता दें प्रश्न पत्र छापने के लिए बच्चों की परीक्षा फीस से शुल्क लिया गया था। जिसमें कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के बच्चों की परीक्षा फीस से कक्षावार अलग अलग फीस ली गई थी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2a1wRmDUJr0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>