मध्यप्रदेश को मिली दावोस में बड़ी सफलता, 4125 करोड़ रु के निवेश की बनी संभावनाएं | Madhya Pradesh got big success in Davos Possibilities of investment of Rs 4125 crore

मध्यप्रदेश को मिली दावोस में बड़ी सफलता, 4125 करोड़ रु के निवेश की बनी संभावनाएं

मध्यप्रदेश को मिली दावोस में बड़ी सफलता, 4125 करोड़ रु के निवेश की बनी संभावनाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 23, 2020/5:38 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की सालाना बैठक में शीर्ष निवेशकों के साथ पर चर्चा के शुरुआती दौर में ही बड़ी सफलता हासिल करते हुए 4125 करोड़ रुपये का निवेश को आमंत्रित कर लिया है।

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने CAA पर रोक लगाने से किया इनकार, नागरिकता कानून पर …

मंडीदीप में स्थित दावत फूड कंपनी लिमिटेड को सऊदी सरकार की कंपनी सऊदी अरब एग्रीकल्चर एंड लाइवस्टॉक इन्वेस्टमेंट कंपनी से 125 करोड़ रुपये का सीधा विदेशी निवेश मिला है। इसके अलावा कुल 650 मेगावाट क्षमता की दो केंद्रीय पवन परियोजनाएं भी अनुमोदित हो गई हैं। प्रत्येक परियोजना 325 मेगावाट क्षमता की है। सॉफ्ट बैंक एनर्जी (जापान) द्वारा और एक्टिस (इंग्लैंड) द्वारा क्रियान्वित की जायेगी, इसमें कुल 4000 रुपये का निवेश होगा।

ये भी पढ़ें- दिल्ली के रण में कौन मारेगा बाजी, ‘आप’ बने रहेंगे ‘खास’? क्या कहती …

प्रारंभिक सफलता से साबित हो गया है कि निवेशक समुदाय ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में भरोसा किया है। इससे पहले 220 करोड़ रुपये की लागत से एक वर्ल्ड क्लास 27-होल गोल्फ कोर्स सह रिसॉर्ट और होटल का निर्माण प्रसिद्ध पर्यटक स्थल सांची के पास निनोद गांव में होने जा रहा है। मुख्यमंत्री कमल नाथ ने हाल ही में वेस्ले समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डोरियन मूलन को लैटर आफ अवार्ड सौंपा था।