स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से नवजात की मौत, अस्पताल के गेट पर परिजन लगाते रहे गुहार, नहीं पसीजा डॉक्टरों का दिल | Neonatal death due to negligence of health department Family members plead at the hospital gate

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से नवजात की मौत, अस्पताल के गेट पर परिजन लगाते रहे गुहार, नहीं पसीजा डॉक्टरों का दिल

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से नवजात की मौत, अस्पताल के गेट पर परिजन लगाते रहे गुहार, नहीं पसीजा डॉक्टरों का दिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : December 10, 2020/4:45 am IST

डिंडौरी । जिला स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण नवजात शिशु की मौत हो गई है। जननी सुरक्षा एंबुलेंस में ही महिला का प्रसव हो गया था, बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल परिसर में एम्बुलेंस के अंदर दर्द से प्रसूता तड़पती रही, लेकिन सूचना देने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग का अमला देखने  नहीं आया।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जाएंगे सोनाखान, शहीद वीर नारायण सिंह दिवस कार्यक्रम में होंगे

परिजनों का आरोप है बार बार बुलाने पर भी मदद के लिए नहीं स्वास्थ्य विभाग के कर्मी नहीं आए। परिजनों के मुताबिक पहले तो जननी सुरक्षा योजना के वाहन को फोन लगाते रहे लेकिन एंबुलेंस समय पर नही पहुंची, देर से पहुंचे वाहन से लेकर जब महिला को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक प्रसव पीड़ा बढ़ चुकी थी, रास्ते में ही प्रसूता ने नवजात को जन्म दे दिया।

ये भी पढ़ें- सहादत दिवस: आजादी के अलख जगाईया अम्मर सहीद वीर नारायण सिंह

इसके बाद अस्पताल परिसर पहुंचने के बाद परिजन  स्वास्थ्य कर्मियों को मदद के लिये बुलाते रहे, लेकिन किसी ने मदद नहीं की, जब तक नवजात और प्रसूता  के पास डॉक्टर पहुंचे तब तक नवजात की मौत हो चुकी थी। वहीं इस मामले में सिविल सर्जन गोल मोल जवाब देते नजर आए।