नया शिक्षा सत्र 2021 : बच्चों के लिए नहीं शिक्षकों के लिए आज से खुलेंगे स्कूल, घर बैठे लगेगी ऑनलाइन क्लास | New education session 2021 : Schools will open from today for teachers and not for children

नया शिक्षा सत्र 2021 : बच्चों के लिए नहीं शिक्षकों के लिए आज से खुलेंगे स्कूल, घर बैठे लगेगी ऑनलाइन क्लास

नया शिक्षा सत्र 2021 : बच्चों के लिए नहीं शिक्षकों के लिए आज से खुलेंगे स्कूल, घर बैठे लगेगी ऑनलाइन क्लास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : June 16, 2021/2:26 am IST

New education session 2021 

नया शिक्षा सत्र 2021 :  रायपुर प्रदेश में आज से नया शिक्षा सत्र प्रारंभ हो रहा है। कोरोना के खतरे को देखते हुए अभी शिक्षकों एवं स्टाफों के लिए शुरू हो रहा है। बच्चों के स्कूल आने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। शिक्षक और स्टाफ एडमिशन सहित अन्य कार्य करेंगे। जब तक कोरोना संक्रमण सामान्य नहीं हो जाता तब तक बच्चों के लिए स्कूल नहीं खोला जाएगा।

Read More News: मैराथन मीटिंग…आखिर पक क्या रहा है? 

नया शिक्षण सत्र में बच्चों को यूनिफॉर्म एवं पाठ्यपुस्तके प्रदान की जाएगी। दूसरी ओर प्रदेश के वनांचल इलाके में मोहल्ला कक्षा में बच्चों की पढ़ाई के सुझाव दिए गए है। इसके साथ स्मार्टफोन नहीं होने पर बच्चे मोहल्ला कक्षा में पढ़ेंगे।

Read More News: सफेद पहाड़ों के गुनहगार! ग्वालियर में रेत के बाद पत्थर माफियाओं की दहशत

प्रदेश में अभी कोरोना कंट्रोल में आया है। दूसरी लहर थमने के बाद राज्य सरकार ने सभी सेवाओं में छूट दी है। इस बीच तीसरी लहर की आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए सरकार कोई भी चूक नहीं करना चाहती है। दूसरी ओर तीसरी लहर में बच्चों के ज्यादा प्रभावित होने की संभावना को लेकर भी सरकार सभी सुरक्षा उपायों पर ध्यान दे रही है।

Read More News: भतीजे का काटा चालान तो महिला विधायक ने पुलिसकर्मी को जड़ दिया तमाचा, माफी मांगने से भी किया इंकार