आंगनबाड़ियों में अब बच्चों को पौष्टिक लड्डू के साथ फल भी दिया जाएगा, सुपोषण अभियान के तहत ऐलान | Now children will be provided nutritious laddus with fruits in Anganwadis

आंगनबाड़ियों में अब बच्चों को पौष्टिक लड्डू के साथ फल भी दिया जाएगा, सुपोषण अभियान के तहत ऐलान

आंगनबाड़ियों में अब बच्चों को पौष्टिक लड्डू के साथ फल भी दिया जाएगा, सुपोषण अभियान के तहत ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : October 3, 2019/7:40 am IST

दुर्ग। कुपोषण मुक्त करने की दिशा में राज्य सरकार सुपोषण योजना चला रही है। अब इसके तहत जिले की सभी आंगनबाड़ियों में सप्ताह के पांच दिन अतिरिक्त न्यूट्रिशन के रूप में पौष्टिक लड्डू तथा एक दिन फल मिलेगा।

पढ़ें- अमरजीत भगत ने पीएम मोदी को लिया निशाने पर, बघेल के लिए कही ये बड़ी बात.. जानिए

गांधी जी की 150 वीं जयंती के अवसर पर विधायक अरुण वोरा ने कहा कि अतिरिक्त न्यूट्रिशन के साथ ही लोगों को कुपोषण के दुष्प्रभावों के संबंध में भी जागरूक किया जाएगा। इस अभियान के अंतर्गत महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम इस बारे में कार्य करेगी कि किस प्रकार पोषाहार को एवं स्वास्थ्यगत आदतों को दिनचर्या के व्यवहार में सम्मिलित किया जाए। वोरा ने कहा कि महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि तब हम दे पाएंगे जब कुपोषण मुक्ति के लक्ष्य को हम निरंतर कोशिश कर प्राप्त कर सके। इसके लिए शासकीय प्रयासों के साथ ही जनभागीदारी भी बेहद आवश्यक है।

पढ़ें- सरकारी कामों में भ्रष्टाचार की खुली पोल, पहली बरसात नहीं झेल पाया ज…

उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार कुपोषण से लड़ने की दिशा में काम कर रही है और उसके लिए मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान जैसी अच्छी योजनाएं चलाई जा रही हैं। उससे इस दिशा में जरूर सफलता मिलेगी। इस मौके पर महापौर चंद्रिका चंद्राकर ने अपने उद्बोधन में कहा कि कुपोषण की समस्या बड़ी समस्या है। कुपोषण शारीरिक विकास के साथ ही मानसिक विकास भी अवरुद्ध करता है।

पढ़ें- स्वच्छ रेल अभियान में बिलासपुर ने किया निराश, 16वें से लुढ़कर 139वे…

बाइक स्टंट में 6 मोटर साइकिल टकराई, कई घायल

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/0DbNA8EAn8U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>