सरकारी कामों में भ्रष्टाचार की खुली पोल, पहली बरसात नहीं झेल पाया जिला कार्यालय का भवन | Open polling in government work, district office building could not withstand the first rain

सरकारी कामों में भ्रष्टाचार की खुली पोल, पहली बरसात नहीं झेल पाया जिला कार्यालय का भवन

सरकारी कामों में भ्रष्टाचार की खुली पोल, पहली बरसात नहीं झेल पाया जिला कार्यालय का भवन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 3, 2019/5:19 am IST

बलरामपुर। सरकारी कामों में भ्रष्टाचार किस कदर हावी है इसकी बानगी एक बार फिर देखने को मिली है। 29 करोड़ की लागत से बने संयुक्त जिला कार्यालय भवन का हिस्सा उद्घाटन के बाद पहली बारिश भी झेल नहीं पाया और भरभराकर गिर गया। अब इसमें सियासत भी तेज होने लगी है।

पढ़ें- बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने डॉन छोटा राजन के भाई को मैदान में उतारा, विपक्षी प…

क्षेत्रिय विधायक बृहस्पति सिंह ने भवन के निमार्ण में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है और इसमें कार्रवाई के लिए उन्होंने एक परिवाद भी कोर्ट में दाखिल किया है। परिवाद में शामिल नामों में तात्कालीन कलेक्टर एलेक्स पाल मेनन, पीडब्ल्यूडी के सब ईंजीनियर, एसडीओ और ईई के बयान भी दर्ज होने लगे हैं।

पढ़ें- वैष्णो देवी जाने वालों के लिए अच्छी खबर, वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभ…

गौरतलब है की भवन का निर्माण के समय में उसकी लागत काफी कम थी लेकिन बाद में उसमें कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद भवन को मॉडिफाई कर उसमें सिर्फ कालम खड़ा कर बड़े बड़े ईंटों को मिट्टी के सहारे जोड़ाई करा दिया गया था। भवन का ईस्टीमेंट रिवाईज कर उसे 29 करोड तक पहुंचा दिया गया था। उस समय भी विधायक बृहस्पति सिंह ने इस संबंध में काफी आवाज बुलंद की थी और भवन में लगने वाले ईंट को लेकर विधानसभा तक भी पहुंचे थे।

पढ़ें- हैदराबाद के निजाम की 300 करोड़ संपत्ति पर पाकिस्तान ने किया था दावा…

विधायक ने कहा की वो विपक्ष में रहते हुए भी इसके खिलाफ लड़ाई लड़ी थी और अब सत्तापक्ष में रहकर भी वो इसके खिलाफ आंदोलन करेंगे। विधायक ने कहा की वो इसके संबंध में मुख्यमंत्री और विभाग के मंत्री से मिलकर चर्चा करेंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होकर रहेगी।

पढ़ें- यहां मिल रही है 20 रूपए किलो में ‘समाजवादी प्याज’, खरीदारों की लगी …

हिस्ट्रीशीटर बदमाश की गोली मारकर हत्या

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/0DbNA8EAn8U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>