विश्व मजदूर दिवस: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- श्रम वीरों के धैर्य, संयम, कड़ी मेहनत और समर्पण से रोशन है मानवजाति | On World Labor Day, the Home Minister tweeted and wished the workers

विश्व मजदूर दिवस: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- श्रम वीरों के धैर्य, संयम, कड़ी मेहनत और समर्पण से रोशन है मानवजाति

विश्व मजदूर दिवस: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- श्रम वीरों के धैर्य, संयम, कड़ी मेहनत और समर्पण से रोशन है मानवजाति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : May 1, 2020/5:09 am IST

भोपाल। विश्व मजदूर दिवस पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर सभी श्रम वीरों का शत-शत अभिनंदन किया है। वहीं कहा है कि आज श्रमिक धैर्य, संयम का परिचय दे रहा है।

Read More News: चीन के लिए PR एजेंसी की तरह काम रहा WHO, आनी चाहिए शर्म- डोनाल्ड ट्रंप

विश्व मजदूर दिवस पर गृह मंत्री ने ट्वीट कर श्रमिकों को शुभकामनाएं दी। लिखा- श्रम वीरों के धैर्य संयम निष्ठा कड़ी मेहनत और समर्पण से रोशन है समूची मानवजाति, सभी श्रम वीरों का शत-शत अभिनंदन।

Read More News: पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के मामले 15,759, अब तक 346 की मौत

वहीं मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि आज श्रमिक धैर्य, संयम का परिचय दे रहा है, देश के श्रमिकों ने श्रम के बाद संयम की नई परिभाषा गढ़ी है। एक पत्थर सामने नहीं आया है। वहीं प्रदेश में श्रमिकों की वापसी को लेकर कहा कि आज 35 हजार श्रमिक मप्र आ चुके हैं। वहीं मप्र से अन्य राज्यों में 30 हजार जा चुके हैं।

Read More News: देश में बीते 24 घंटे में सामने आए 1993 नए केस, 73 ने तोड़ा दम, संक्रमितों की कुल संख्या 35 हजार के पार

आगे कहा कि मनरेगा के तहत 8 लाख श्रमिकों को काम दे दिया गया है। एक-एक हजार उनके खातों में डाले जा चुके हैं। आज किसानों को बीमा राशि के 2990 करोड़ मिलेंगे। कांग्रेस सरकार ने एक किसान का 2 लाख का कर्ज माफ किया हो तो सूची दे दें। मंत्री ने लॉकडाउन को लेकर कहा कि कलेक्टर की रिपोर्ट पर सीएम मंथन करेंगे। वहीं प्रदेश की रिपोर्ट दिल्ली भेजी जाएगी।

Read More News: महाराष्ट्र में फिर सियासी उथल-पुथल, सरकार पर मंडराया संकट