चीन के लिए PR एजेंसी की तरह काम रहा WHO, आनी चाहिए शर्म- डोनाल्ड ट्रंप | WHO acts like PR agency for China, should be ashamed - Donald Trump

चीन के लिए PR एजेंसी की तरह काम रहा WHO, आनी चाहिए शर्म- डोनाल्ड ट्रंप

चीन के लिए PR एजेंसी की तरह काम रहा WHO, आनी चाहिए शर्म- डोनाल्ड ट्रंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : May 1, 2020/4:20 am IST

न्यूयॉर्क। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने WHO और चीन पर निशाना साधा है।  ट्रंप ने संगठन पर चीन के लिए जनसंपर्क एजेंसी (PR एजेंसी) की तरह काम करने का आरोप लगाया है।

पढ़ें- रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन आए कोरोना की जद में, खुद को किया क्वारंटाइन

डोनाल्ड ट्रंप से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने ऐसा कुछ भी देखा है, जिससे पता चलता है कि चीन के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से ही कोरोना वायरस की शुरुआत हुई है, तो उन्होंने कहा कि हां, मैंने देखा है। ट्रंप ने कहा, ‘मुझे लगता है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन को शर्म आनी चाहिए क्योंकि वह चीन के लिए एक पीआर एजेंसी की तरह है।’

पढ़ें- कोरोना अपडेट, दुनिया में अब तक 2.28 लाख मौतें, 30 लाख से ज्यादा संक…

इससे पहले ट्रंप ने चीन पर एक और आरोप लगाया था। गुरुवार को ट्रंप ने कहा था कि नवंबर में होने वाले चुनावों में चीन उन्हें राष्ट्रपति बनने से रोकने को किसी भी हद तक जाएगा। उन्होंने कहा, ‘मुझे हराने के लिए चीन कुछ भी कर सकता है। चीन उनके प्रतिद्वंद्वी बाइडेन को जिताना चाहता है ताकि चीन के अमेरिका के साथ व्यापार संबंधों में दबाव कम हो सके। 

पढ़ें- पाकिस्तान के लिए कोरोना बना कवच, ब्लैक लिस्टेड होने से बचने 4 माह क…

ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर डब्ल्यूएचओ पर शुरू से ही हमलावर रहे हैं। ट्रंप ने इस महीने की शुरुआत में अमेरिका से एजेंसी को मिलने वाली फंडिंग को यह कहते हुए रोक दिया था कि डब्ल्यूएचओ समय पर और महामारी से जुड़ी जानकारी साझा करने में विफल रहा है। इसके बाद अमेरिका में विदेश मामलों पर यूएस हाउस कमेटी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की फंडिंग को रोकने वाले ट्रंप प्रशासन के निर्णय की जांच शुरू कर दी।