आसमान से बरसी आफत, तेज बारिश-ओला वृष्टि ने फसलों को किया जमीदोज, संक्रामक बीमारी से बचने की सलाह | Rainy weather Heavy rains and hailstorm have destroyed crops Advice to avoid infectious disease

आसमान से बरसी आफत, तेज बारिश-ओला वृष्टि ने फसलों को किया जमीदोज, संक्रामक बीमारी से बचने की सलाह

आसमान से बरसी आफत, तेज बारिश-ओला वृष्टि ने फसलों को किया जमीदोज, संक्रामक बीमारी से बचने की सलाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : March 19, 2020/7:12 am IST

जबलपुर । मौसम में एक बार फिर तेजी से बदलाव हुआ । जबलपुर में तेज़ बारिश के साथ जमकर ओले गिरे, शहर के अलावा जिले के पनागर, बरगी, कुंडम, शहपुरा, बरेला, पाटन, सिहोरा और मझौली क्षेत्रों में भी तेज बारिश ने लोगों को हालाकान कर दिया। बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से सबसे ज्यादा नुकसान फसलों को हुआ है ।

ये भी पढ़ें- क्या फिर से टलेगी निर्भया के दोषियों की फांसी? आरोपी अक्षय ठाकुर की…

खेतों में इस समय चना, गेहूं, मसूर फसलें लगाई हैं, आसमान से गिरी आफत की बूंदों से इन फसलों को भारी नुकसान का अंदेशा जताया जा रहा है, दरअसल महाराष्ट्र में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के असर से भी मौसम ने अचानक करवट बदली है। गुरुवार की सुबह अचानक अंधेरा छाने लगा और तेज़ बारिश से ओले गिरने शुरू हो गए।

ये भी पढ़ें- सुहागरात से ठीक पहले मिला पत्नी का अश्लील विडियो, मामले का हुआ खुला…

पहले से ही कम फसल और फसल का सही दाम न मिलने की परेशानी झेल रहे किसान इस बेमौसम की बारिश को अपने ऊपर दोहरी मार मान रहे हैं,वही ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों नें सरकार से खराब हुई फसलों का सर्वे कारकर मुआवज़ा देने की मांग की है,मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि मौसम में आए इस बदलाव से फसलों को तो नुकसान होगा ही साथ ही संक्रामक बीमारियों के फैलने का भी खतरा बना रहेगा।