CAA के खिलाफ SDPI ने कराए थे हिंसक प्रदर्शन, संदिग्ध संगठन के प्रदेश अध्यक्ष की तलाश जारी | SDPI organized violent demonstrations against CAA Search for the state president of the suspected organization continues

CAA के खिलाफ SDPI ने कराए थे हिंसक प्रदर्शन, संदिग्ध संगठन के प्रदेश अध्यक्ष की तलाश जारी

CAA के खिलाफ SDPI ने कराए थे हिंसक प्रदर्शन, संदिग्ध संगठन के प्रदेश अध्यक्ष की तलाश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : December 26, 2019/3:38 pm IST

जबलपुर। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में हुए हिंसक प्रदर्शनों में एक संगठन एसडीपीआई की भूमिका सामने आई है। सोशल डैमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया नाम के इस संगठन से जुड़े लोग देशभर में हुए हिंसक प्रदर्शनों में शामिल पाए गए हैं। ऐसे में खुफिया एंजेंसियों के इनपुट पर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने एसडीपीआई संगठन से जुड़े लोगों की जांच के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें- धर्म-संस्कृति चाहे जो भी हो, भारत मां की 130 करोड़ संतान को हिंदू म…

जबलपुर में भी 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शन में एसडीपीआई संगठन शामिल पाया गया है। एसडीपीआई का प्रदेश अध्यक्ष इरफान-उल-हक अंसारी जबलपुर का रहने वाला है, जिसकी अगुवाई में जबलपुर में 13 दिसंबर से ही नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रदर्शन होने लगे थे, 20 दिसंबर को जबलपुर में हुए उपद्रव और पुलिसकर्मियों पर पथराव के मामले में पुलिस ने एसडीपीआई के प्रदेश अध्यक्ष इरफान-उल-हक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें- राम जन्म भूमि पर आतं​की हमले की साजिश रच रहा जैश ए मोहम्मद, अयोध्या…

पूरे उपद्रव में पुलिस ने करीब 700 लोगों को आरोपी बनाया है लेकिन मुख्य एफआईआर में बतौर आरोपी इरफान उल हक का नाम चौथे नंबर पर दर्ज है। जबलपुर पुलिस द्वारा की गई इस एफआईआर के बाद से इरफान उल हक फरार हो गया है, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। जबलपुर एसपी अमित सिंह के मुताबिक एसडीपीआई संगठन को लेकर उन्हें केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अलावा खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिले हैं जिस पर आगे जांच की जा रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/T4kkpbPGK-A” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>