सीधी नहर बस हादसा: परिवहन मंत्री ने कहा विभागीय अधिकारियों की लापरवाही सामने आयी तो बख्शा नहीं जाएगा, अब तक 38 लोगों की मौत | Sidhi Canal Bus Accident: Transport Minister said 38 people died so far if negligence of departmental officers comes to the fore

सीधी नहर बस हादसा: परिवहन मंत्री ने कहा विभागीय अधिकारियों की लापरवाही सामने आयी तो बख्शा नहीं जाएगा, अब तक 38 लोगों की मौत

सीधी नहर बस हादसा: परिवहन मंत्री ने कहा विभागीय अधिकारियों की लापरवाही सामने आयी तो बख्शा नहीं जाएगा, अब तक 38 लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : February 16, 2021/8:52 am IST

भोपाल। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सीधी बस हादसे पर दुख जताया है साथ ही उन्होंने घटना के दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, उन्होंने विभागीय अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं, मंत्री राजपूत ने कहा है कि विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण कोई हादसा होता है तो अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। बस का परमिट रद्द कर दिया गया है। नहर में बस गिरने से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बस में नर्सिंग की कई छात्राएं भी सवार थीं।

ये भी पढ़ें: पेट्रोल के बाद जमीनों के दाम 15 से 20 फीसदी बढ़ाने की तैयारी, 22 को साइकिल से विधानसभा जाएंगे कां…

सागर में मंत्री गोपाल भार्गव ने सीधी बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है, उन्होंने कहा कि लापरवाही किस की है इसकी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी, लोगों को सावधानी रखनी चाहिए जिससे ऐसी घटनाएं दोबारा न हो। बस ओवर लोड थी या क्या लापरवाही हुई इसकी जांच की जाएगी। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी घटना पर दुख जताया है। घटना पर गृहमंत्री अमित शाह, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व सीएम कमलनाथ समेत कई नेताओं ने शोक प्रकट किया है।

ये भी पढ़ें: सीधी हादसे में अब तक 38 की मौत, गृहमंत्री अमित शाह, सिंधिया ने जताय…

सीधी में बड़ी नहर में यात्री बस गिरने से अब तक 38 शव निकाले जा चुके हैं, 7 लोगों को बचाया गया है, बताया जा रहा है कि बस में करीब 60 लोग सवार थे, सीएम शिवराज ने आज आज होने वाले कई बड़े कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं, कैबिनेट मीटिंग, गृह प्रवेशम् कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं, इसके साथ ही घटना स्थल के ​लिए जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और मंत्री राम खिलावन पटेल रवाना हो गए हैं। मृतकों के परिजनों को सरकार ने 5-5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया गया है।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में बस नहर में गिरी : 18 लोगों की मौत, 20 ल…

यह नहर करीब 20 गहरी और 20 फिट चौड़ी है, जिसमें बस पूरी तरह से डूब गई, घटना में मृतक लोगों और बचे हुए लोगों को एंबुलेंस से सीधी रवाना किया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बस हादसे पर दु:ख जताया है। सीएम ने कहा कि वे राहत और बचाव कर्मियों के संपर्क में लगातार हैं, मन पीड़ा से भरा हुआ है ऐसे में कार्यक्रम कराना संभव नहीं है।

ये भी पढ़ें: सीधी नहर बस हादसा: अब तक 38 लोगों के शव बरामद, लगातार बढ़ रहा मौत क…

नहर में बस गिरने से हुई दुर्घटना में अब तक 38 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 7 लोगों को रेस्क्यू किया गया है, जानकारी के अनुसार बस में करीब 60 लोग सवार थे, सीएम ने राहत एवं बचाव कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए हैं, सीएम ने बाणसागर बांध का पानी रोकने के निर्देश दिए हैं। यह बस सीधी से सतना की ओर जा रही थी, इस बड़ी नहर में काफी तेज पानी बह रहा था, जिसमें अभी कई लोगों के फंसे होने और बह जाने की भी आशंका है, मौके पर क्रेन और राहत सामाग्री पहुंचायी जा रही है।