एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल में प्रदेश स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन, 40 स्कूलों के बच्चों ने बनाए एक से बढ़कर एक मॉडल | State level science exhibition organized at NH Goyal World School Children from 40 schools made amazing models

एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल में प्रदेश स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन, 40 स्कूलों के बच्चों ने बनाए एक से बढ़कर एक मॉडल

एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल में प्रदेश स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन, 40 स्कूलों के बच्चों ने बनाए एक से बढ़कर एक मॉडल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 26, 2019/11:37 am IST

रायपुर । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एन एच गोयल वर्ल्ड स्कूल में प्रदेश स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है । तीन दिनों तक चलने वाली इस विज्ञान प्रदर्शनी का शुभारंभ कलिंगा विश्वविद्यालय के उप कुलपति डॉ आर श्रीधर ने किया । इस विज्ञान प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ के 40 स्कूलों के बच्चे हिस्सा ले रहे हैं। इन बच्चों के द्वारा बनाए गए लगभग 65 मॉडल प्रदर्शन के लिए रखे गए है ।

ये भी पढ़ें- विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, जब्त धान यहां के किसानों का नही हुआ …

इस विज्ञान प्रदर्शनी का थीम जल संरक्षण रखा गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए बच्चों ने अपने अपने मॉडल तैयार किए है । इस विज्ञान प्रदर्शनी में आए मॉडल में सर्वश्रेष्ठ मॉडल के चयन के लिए CBSE की तरफ से एक स्पेशल टीम भेजी गई है। जो मॉडल इस विज्ञान प्रदर्शनी में बेहतर स्थान हासिल करेंगे, उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर लगने वाली विज्ञान प्रदर्शनी के लिए मौका मिलेगा ।

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल ने कहा किसानों के साथ किया हर वादा होगा पूरा, किसानों को…

इस विज्ञान प्रदर्शनी को लेकर कलिंगा विश्वविद्यालय के उप कुलपति डॉ आर श्रीधर ने कहा की बच्चों को चाहिए की वे अपने मॉडल का पेटेंट करवाएं। इससे उनकों आगे भविष्य में फायदा होगा । एन एच गोयल वर्ल्ड स्कूल के प्राचार्य एस घोष के मुताबिक इस तरह के विज्ञान प्रदर्शनी से बच्चों में छूपी प्रतिभा को तराशने का मौका मिलता है।