तफरी के लिए आए बछड़ा- बछिया की गांववालों ने की धूमधाम से शादी, नंदी ने स्टेज पर चढ़कर डाली कामधेनु को वरमाला | The calf came for tafri - Bachhiya's villagers married with pomp

तफरी के लिए आए बछड़ा- बछिया की गांववालों ने की धूमधाम से शादी, नंदी ने स्टेज पर चढ़कर डाली कामधेनु को वरमाला

तफरी के लिए आए बछड़ा- बछिया की गांववालों ने की धूमधाम से शादी, नंदी ने स्टेज पर चढ़कर डाली कामधेनु को वरमाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 11, 2019/12:23 pm IST

सिहोर । गांव में तफरी के लिए आए बछड़ा- बछिया की गांववालों ने की धूमधाम से शादी करा दी । सरपंच और विवाह आयोजक अर्जुन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले दो माह से जब से यह गाय के बछड़ा और बछिया गांव में भ्रमण करते हुए आए हैं, तब से पूरे गांव में हर तरफ खुशहाली का माहौल है और इस बार फसल भी बहुत अच्छी हुई है। इसी को लेकर सभी ग्राम वासियों ने यह फैसला किया कि इस वर्ष इन दोनों गाय के बछड़े हो बछिया का विवाह सभी लोग मिलकर धूमधाम से करेंगे ।

यह भी पढ़ें – बंगाल के तट से टकराया ‘बुलबुल’, भारी बारिश का अलर्ट जारी, दो लोगों …

सिहोर के आष्टा में ये अनोखा विवाह संपन्न हुआ है, आपने बड़ी-बड़ी खर्चीली शादियों के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन जावर के ग्राम करमनखेड़ी में ग्रामीणों ने 1 गाय की बछया और बछड़े जिसे कामधेनु और नंदी का रूप माना जाता है दोनों का आपस में विवाह कराया गया। विवाह भी कोई साधारण नहीं था,बल्कि एक सामान्य परिवार की शादी मे किए जाने वाले सभी रीति रिवाज इस शादी में किए गए। विवाह के सभी मांगलिक कार्य संपन्न किए गए । रोज 5 दिन दिनों तक बिनोति निकाली गई । इसमें सैकड़ों महिलाएं पुरुष बैंड बाजों के साथ शामिल हुए।

यह भी पढ़ें – पीएम मोदी ने देशवासियों को दी मिलाद-उन-नबी की बधाई, कहा- पैगंबर मोह…

इसके पश्चात वर पक्ष की तरफ से बैंड बाजों के साथ नंदी की बारात लाई गई, जिसमें 11 घोड़ी के साथ बाराती शामिल हुए , वहीं बैंड बाजों के साथ बाराती नाचते गाते आए और महिलाएं मांगलिक गीत गाते हुए वधु (कामधेनु) पक्ष के घर पहुंची। यहां वधू पक्ष तरफ के लोग बारात का स्वागत करने के लिए आतुर देखे गए । जैसे ही बारात का आगमन हुआ बारात का फूलों से स्वागत किया गया और 11 ब्राह्मणों के द्वारा मंत्रोच्चार के साथ लग्न लगाए गए। इस अनोखी शादी के हजारों लोग साक्षी बने, शादी होने के बाद हजारों लोगों को भोजन कराया गया । इस शादी में रिसेप्शन भी रखा गया जिसमें कामधेनु और नंदी को स्टेज पर बैठाया गया वरमाला के साथ और रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किए गए ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/i0la6EbSjL8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>