SC करेगा नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले की सुनवाई ! जनहित याचिका में CBI जांच की मांग, इधर 24 लोगों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई | The Supreme Court will hear the fake Remedesivir injection case! Rasuka's action against 24 people here

SC करेगा नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले की सुनवाई ! जनहित याचिका में CBI जांच की मांग, इधर 24 लोगों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई

SC करेगा नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले की सुनवाई ! जनहित याचिका में CBI जांच की मांग, इधर 24 लोगों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : May 12, 2021/3:12 pm IST

जबलपुर। नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। याचिका में नकली रेमडेसिविर कांड की CBI जांच की मांग की गई है। इंटर स्टेट मामला बताते हुए CBI जांच की मांग की गई है।

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश- छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में हो रही बारिश, किसानों को भार…

जानकारी के मुताबिक 4-5 दिनों के भीतर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो सकती है। इस मामले में पूर्व महाधिवक्ता शशांक शेखर याचिका जिरह करेंगे।

 बता दें कि बीते दिनों नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाले गिरोह का मध्यप्रदेश कनेक्शन सामने आया था। बीते दिनों गुजरात के सूरत स्थित ओलपाड पिंजरत गांव के एक फार्म हाउस में नकली फैक्ट्री का  खुलासा हुआ था। फैक्ट्री में नमक और ग्लूकोज मिलाकर नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाए  जा रहे थे ।

ये भी पढ़ें- 9 मई से पूरे प्रदेश में 15 दिनों का लॉकडाउन, सिर्फ इन सेवाओं को रहे…

वहीं नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन का मध्यप्रदेश के इंदौर और जबलपुर से कनेक्शन सामने आया था। जबलपुर में नकली इंजेक्शन बेचने वाले सपन जैन को गिरफ्तार करके गुजरात पुलिस  ले गई है। सूत्रों के मुताबिक जबलपुर में 200 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन खपाए गए हैं।  पुलिस की टीम ने भगवती फार्मा पर भी  छापा मारा है।

ये भी पढ़ें- चाहे तो मुझे सजा दे दें, लेकिन निर्वाचन आयोग को संदेह से मुक्ति दिल.

ये भी पढ़ें- कृषि मंत्री ने रासायनिक खादों के दाम में वृद्धि पर जताई चिंता, मूल्य वृद्धि वापस लेने का किया

इधर इंदौर में रेमडेसिविर इंजेक्शन के कालाबाजारी के मामले में अब तक 24 लोगों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की गई है। IG हरिनारायणचारी चारी मिश्र ने इसकी पुष्टि की है।

ये भी पढ़ें- शादी, दाह संस्कार कार्यक्रम में 10 लोग ही हो सकेंगे शामिल, शहडोल मे…

इससे पहले जबलपुर दौरे पर पहुंचे  सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने वालों को लेकर कहा कि दवाओं और इंजेकशन में जिसने की गड़बड़ी वो हैवान हैं। ऐसे आरोपियों को जानवर कहना जानवरों का अपमान है। आरोपी कोई भी हो लेकिन सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

Read More: एक्टर राहुल वोहरा का एक और वीडियो सामने आया, ऑक्सीजन है नहीं खाली मास्क लगाकर चले गए डॉक्टर्स, पत्नी ने मांगा इंसाफ

उन्होंने आगे कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में किल कोरोना अभियान जारी रहेगा। गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को फ्री में कोरोना टेस्ट होगा। जबलपुर मेडिकल कॉलेज में ICU और ऑक्सीजन बेड की संख्या बढाई जाएगी। ब्लैक फंगस के इलाज के लिए कमेटी का गठन किया जा रहा है। थर्ड वेव में बच्चों में संक्रमण बढने के मद्देनजर व्यवस्थाएं बढ़ाई जा रही है।

Read More: शहनाज गिल के भाई और अरबाज खान की गर्लफ्रेंड जॉर्जिया का नया गाना Little Star रिलीज, एक्ट्रेस ने शेयर किया VIDEO देखें

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बेकाबू होने के बाद अब स्थिति संभल रही है। आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 08 हजार 970 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। दूसरी ओर 24 घंटे में 84 मरीजों की मौत उपचार के दौरान हो गई। वहीं आज 10 हजार 324 डिस्चार्ज हुए ।

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश- छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में हो रही बारिश, किसानों को भार…

 प्रदेश में नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 1 लाख 9 हजार 928 हो गई है। वहीं मौत के आंकड़ों को देखें तो अब तक 6 हजार 679  मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें- शादी, दाह संस्कार कार्यक्रम में 10 लोग ही हो सकेंगे शामिल, शहडोल मे…

प्रदेश में अब तक 7 लाख 202  कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। वहीं अब तक 5 लाख 83 हजार 595 मरीज स्वस्थ हुए हैं।