छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का आज तीसरा दिन, किसानों के मुद्दे पर फिर हंगामे के आसार | Today's third day of Chhattisgarh Legislative Budget session Uproar over farmers' issues

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का आज तीसरा दिन, किसानों के मुद्दे पर फिर हंगामे के आसार

छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का आज तीसरा दिन, किसानों के मुद्दे पर फिर हंगामे के आसार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : February 26, 2020/1:30 am IST

 रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। सत्र के दूसरे दिन धान खरीदी के मामले को लेकर सरकार विपक्ष के निशाने पर रही। काले कपड़े पहनकर सदन पहुंचे विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। विपक्षी सदस्य मुख्यमंत्री से बचे हुए एक लाख 34 हजार किसानों का धान खरीदने की घोषणा करने की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए गर्भगृह में घुसे। शून्यकाल में भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने ये मामला उठाते हुए कहा कि किसान आत्महत्या करने की अनुमति मांग रहे हैं। इससे ज्यादा शर्म की बात किसी सरकार के लिए क्या हो सकती है।

ये भी पढ़ें- शादी के बाद तीन दिनों तक दूल्हा-दुल्हन को टॉयलेट जाने पर होती है मन…

JCCJ विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश के किसानों को सरकार कोचिया कह रही है। उनके धान की जब्ती बनाई जा रही है। बीजेपी, JCCJ और BSP विधायकों ने सदन में नारेबाजी की।

ये भी पढ़ें- पूर्व राष्ट्रपति का निधन, कार्यकाल के दौरान कई बार हो चुका था जानले…

विधानसभा अध्यक्ष ने हंगामा कर रहे सदस्यों को निलंबित कर दिया और सदन की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। दोबारा कार्यवाही शुरू हुई तो अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों का निलंबन वापस लिया और सदन को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया।