दो युवतियों ने एक ही दूल्हे को चुना, एक मंडप में राजी खुशी हुई दोनों की शादी | Two girls chose the same groom Both are happy to agree in a pavilion

दो युवतियों ने एक ही दूल्हे को चुना, एक मंडप में राजी खुशी हुई दोनों की शादी

दो युवतियों ने एक ही दूल्हे को चुना, एक मंडप में राजी खुशी हुई दोनों की शादी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : January 19, 2020/12:17 pm IST

केशकाल । एक अनूठी शादी में एक युवक ने एक साथ एक मंडप पर दो युवतियों से फेरे लिए । खास बात यह कि इस शादी के लिए दोनों युवतियों की रजामंदी थी। मामला केशकाल विधानसभा के विश्रामपुरी थाना अंतर्गत ग्राम कोसमी का है। जहां युवक किशोर कुमार नेताम ने गांव की ही एक युवती कुमारी पूनम एवं गांव से 15 किलोमीटर दूर ग्राम मारंगपुरी की युवती कविता के साथ एक साथ फेरे लिया। बताया जा रहा है कि दोनों युवतियों से युवक का पहले से ही संबंध था।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल राजद्रोह मामले में गिरफ्तार, आपराधिक केस…

जानकारी के मुताबिक मारंगपुरी की लड़की कविता ने शादी से कुछ ही दिन पहले एक बच्चे को जन्म दिया है, जो कि एक सप्ताह का है। बच्चे का अभी नामकरण संस्कार तक नहीं हो पाया था। युवक किशोर कुमार जब कोसमी गांव की लड़की से शादी करना चाहा तो उसकी पूर्व प्रेमिका मारंगपुरी निवासी कविता ने इस पर आपत्ति जताई और उसने खुद किशोर कुमार के साथ शादी का प्रस्ताव रखा। युवक की वर्थमान प्रेमिका भी शादी से कम में तैयार नहीं थी। तत्पश्चात युवक ने दोनों युवतियों से शादी करने का फैसला लिया तथा घर परिवार रिश्तेदार को परिस्थिति से अवगत कराया। स्थिति को देखते हुए युवक के मां-बाप ने भी इस पर सहमति जताई।

ये भी पढ़ें- हिंदू युवा वाहिनी के नेता ने साथियों सहित थामा समाजवादी पार्टी का द..

इसके बाद त अपने रिश्तेदारों को बुलाकर शादी के बारे में चर्चा की गई तो सभी ने इस पर हामी भर दी। युवक-युवियों की गोंडवाना रीति-रिवाज के साथ गांव में शादी संपन्न हुई। इस शादी में युवक के माता-पिता, दुल्हनों के माता-पिता एवं रिश्तेदार तो शरीक हुए ही गांव के प्रतिष्ठित लोग भी शादी में शरीक हुए। सरपंच वीर सिंह नेताम ने बताया कि दो युवतियों के साथ एक साथ शादी को लेकर गांव में चर्चा हुई थी। जिसमें कुछ लोगों ने पूर्व में आपत्ति जताया थी, किंतु परिस्थिति को देखते हुए बाद में सभी ने इस पर अपनी हामी भर दी है। पूरे रीति रिवाज के साथ शादी संपन्न कराया गई।

ये भी पढ़ें- 5 साल की बच्ची के अपहण और बलात्कार मामले में कोर्ट ने दोनों को ठहरा…

इस तरह का यह पहला मामला है जिसमें एक युवक ने एक ही मंडप पर दो युवतियों से शादी रचाई है, जो कि क्षेत्र में चर्चा कि विषय बना हुआ है। निमंत्रण कार्ड छपा कर लोगों को बुलाया गया। इस अनोखी शादी के लिए बकायदा कार्ड छपा कर लोगों को बुलाया गया था जिसमें एक तरफ वर पक्ष का नाम पता तो दूसरी तरफ क्रमशः दोनों वधुओं का नाम पता छपाया गया है। साथ ही स्वागताकांक्षी में परिवार के दादा दादी नाना नानी चाचा चाची मौसा मौसी सभी लोगों का नाम दर्शाया गया है। जिससे यह प्रतीत होता है कि इस शादी में सभी लोगों ने अपनी सहमति दी है।