20 दिसंबर की सुबह से होगा मत पेटियों और निर्वाचन सामग्री का वितरण, आयोग ने तय किया चुनाव सामग्री जमा करने तक का शेड्यूल | Vote boxes and election materials will be distributed from the morning of 20 December Election Commission fixed the schedule of submission

20 दिसंबर की सुबह से होगा मत पेटियों और निर्वाचन सामग्री का वितरण, आयोग ने तय किया चुनाव सामग्री जमा करने तक का शेड्यूल

20 दिसंबर की सुबह से होगा मत पेटियों और निर्वाचन सामग्री का वितरण, आयोग ने तय किया चुनाव सामग्री जमा करने तक का शेड्यूल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : December 19, 2019/2:16 pm IST

रायपुर । नगर पालिका चुनाव में मतदान के साथ ही मतगणना की भी तैयारी शुरू हो गई है। मतगणना सुपरवाइजर और सहायकों को प्रशिक्षण दे दिया गया है। 20 दिसंबर को सुबह से दल को मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- गृहमंत्री अमित शाह को लेकर अक्षय कुमार ने कही ये बातें, बातों-बातों…

सामग्री वितरण व मतदान दलों की वापसी के साथ मतपेटियों के जमा लिए जाने को लेकर पूरा शेड्यूल तैयार कर लिया गया है। 20 दिसंबर को सुबह 6 बजे से मतदान के लिए सामग्री का वितरण निकाय के सभी मतदान केंद्रों के लिए किया जाएगा। इसके अलावा मतदान तिथि 21 दिसंबर को मतदान के तुरंत बाद शाम 5 बजे से वापसी दलों से मतपेटियां जमा ली जाएंगी। इसके लिए अलग-अलग अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है।

ये भी पढ़ें- एक और दुष्कर्म पीड़िता ने तोड़ा दम, आरोपियों ने रेप के बाद जलाया था…

रायपुर में शासकीय इंजीनियरिंग कालेज सेजबहार में वितरण काउंटर बनाए गए हैं। हर टेबल से औसत 8 से 10 मतदान केंद्रों की सामग्री वितरण व जमा की प्रक्रिया होगी। हर काउंटर टेबल में वरिष्ठ अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्हें अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है। वर्तमान में मतदान केंद्रों के लिए पीठासीन अधिकारी से लेकर मतदान अधिकारियों की नियुक्ति की सूची प्रतीक्षा है। नियुक्ति के साथ ही उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही मतदान कराया जाएगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/oUtYSJf7nSg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>