विदेश भेजने का झांसा दे सवा लाख रूपये ऐंठा, | 1.25 lakh rupees to be duped into sending abroad,

विदेश भेजने का झांसा दे सवा लाख रूपये ऐंठा,

विदेश भेजने का झांसा दे सवा लाख रूपये ऐंठा,

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : July 7, 2021/2:31 pm IST

जींद (हरियाणा), सात जुलाई (भाषा) शहर में पुलिस ने अर्मेनिया भेजने तथा काम दिलाने का झांसा देकर सवा लाख रुपए ऐंठने की शिकायत पर एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सेक्टर 11 निवासी विनोद ने पुलिस को दी शिकायत की थी कि रोजगार की तलाश में वह विदेश जाना चाहता था, ऐसे जनवरी में उसकी जान-पहचान कुरूक्षेत्र के हरविंद्र से हुई ।

शिकायत के अनुसार हरविंद्र ने विनोद को बताया कि वह उसे नौकरी के लिए अर्मेनिया भेजेगा जिसकी एवज में उसने उससे डेढ़ लाख रुपए मांगे। विनोद ने सवा लाख रुपए हरविंद्र द्वारा बताये गये खातों में जमा करवा दिये गई। इसपर हरविंद्र ने उसे वीजा तथा टिकट भेज दी जो दुबई तक की थी।

विनोद के अनुसार छह फरवरी को वह दुबई एयरपोर्ट पर पहुंचा और हरविंद्र से अर्मेनिया की टिकट भेजने के लिए कहा, जिस पर उसने दो-तीन घंटे इंतजार करने के लिए कहा। काफी समय बीत जाने के बाद भी उसे अर्मेनिया की टिकट नहीं मिला। तब वह सात फरवरी को वह दुबई से लौट आया। शिकायत के अनुसार जब विनोद ने हरविंद्र से संपर्क किया तो उसने पैसे लौटाने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी।

सिविल लाइन थाना के जांच अधिकारी महेंद्र ने बताया कि विनोद की शिकायत पर हरविंद्र के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भाषा राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)