10 cases of 'omicron' format reported in Delhi so far, no one in critical condition: Jain

दिल्ली में ‘ओमिक्रॉन’ स्वरूप के अब तक 10 मामले सामने आए, किसी की हालत गंभीर नहीं: जैन

10 cases of 'omicron' format reported in Delhi so far, no one in critical condition: Jain दिल्ली में ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप के अभी तक 10 मामले सामने आए, किसी की हालत गंभीर नहीं: जैन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : December 16, 2021/1:23 pm IST

नयी दिल्ली, 16 दिसंबर (भाषा) दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के 10 मामले सामने आए हैं और उनमें से किसी की हालत ‘‘गंभीर’’ नहीं है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

उन्होंने बताया कि संदेह के आधार पर 40 लोगों को लोकनायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 38 कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

पढ़ें- भाजपा विधायक अलीना सल्दान्हा ने दिया इस्तीफा, 4 अन्य विधायक भी दे चुकें हैं इस्तीफा

जैन ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ दिल्ली में अभी तक ओमीक्रोन स्वरूप के 10 मामले सामने आए हैं। इनमें से एक को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।’’ उन्होंने बताया कि इनमें से किसी की हालत ‘‘गंभीर’’ नहीं है।

पढ़ें- Kia Carens की तस्वीरें आई सामने.. सन रुफ के साथ मिलेंगे कई फीचर्स…जानिए

दिल्ली में मंगलवार तक ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप के छह मामले सामने आए थे, जो बुधवार को बढ़कर आठ और बृहस्पतिवार को 10 हो गए। मंत्री ने बताया कि कई अंतरराष्ट्रीय यात्री इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा रहे हैं।

पढ़ें- जिंदा है शीना बोरा’, कश्मीर में करें तलाश? इंद्राणी मुखर्जी का दावा…तो रायगढ़ के जंगल में मिली लाश किसकी थी?..

उन्होंने कहा, ‘‘ ऐसे आठ लोगों को आज (बृहस्पतिवार को) ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’ जैन ने मंगलवार को कहा था कि ‘ओमीक्रोन’ के मामले अभी सामुदायिक स्तर पर नहीं फैले हैं और स्थिति अभी नियंत्रण में है। ‘ओमीक्रोन’ के सभी मरीजों की हालत भी स्थिर है।