त्रिपुरा में भाजपा-टिपरा मोथा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में पुलिसकर्मियों सहित 12 लोग घायल |

त्रिपुरा में भाजपा-टिपरा मोथा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में पुलिसकर्मियों सहित 12 लोग घायल

त्रिपुरा में भाजपा-टिपरा मोथा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में पुलिसकर्मियों सहित 12 लोग घायल

:   Modified Date:  September 12, 2023 / 10:52 AM IST, Published Date : September 12, 2023/10:52 am IST

अगरतला, 12 सितंबर (भाषा) त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी दल टिपरा मोथा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में एक पुलिस अधिकारी और दो अन्य कर्मियों सहित कम से कम 12 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

घटना राज्य के आदिवासी बहुल इलाके जम्पुईजाला इलाके में उस दौरान हुई जब सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने हाल में हुए उपचुनावों में जीत के बाद विशाल रैली निकाली।

सहायक महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) ज्योतिष्मान दास चौधरी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘टिपरा मोथा के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं को रैली में भाग लेने से कथित तौर पर रोका था जिसके बाद यह झड़प हुई।”

उन्होंने कहा, ‘‘झड़प में दोनों दलों के कार्यकर्ताओं समेत कम से कम 12 लोग घायल हुए हैं जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।’’

चौधरी ने बताया कि पुलिस दल ने जब हस्तक्षेप की कोशिश की तो तकर्जला के थाना प्रभारी रथिन देबबर्मा और दो अन्य कर्मियों पर पथराव किया गया, जिससे वे घायल हो गए। इसके बाद कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए झड़प में शामिल समूहों पर लाठीचार्ज किया गया।

घटना के बाद रैली स्थल को तकर्जला में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘विपक्ष के शांति को बाधित करने के प्रयासों को रोकने के मकसद से भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर मौजूद थे।’’

भाषा अभिषेक सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)