Assistant Professor Promotion: असिस्टेंट प्रोफेसर्स के लिए अच्छी खबर, अब जल्द होगा प्रमोशन, सैलरी में भी होगी बढ़ोतरी | Assistant Professor Promotion

Assistant Professor Promotion: असिस्टेंट प्रोफेसर्स के लिए अच्छी खबर, अब जल्द होगा प्रमोशन, सैलरी में भी होगी बढ़ोतरी

Assistant Professor Promotion: असिस्टेंट प्रोफेसर्स के लिए अच्छी खबर, अब जल्द होगा प्रमोशन, सैलरी में भी होगी बढ़ोतरी

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2024 / 08:01 PM IST, Published Date : May 27, 2024/7:33 pm IST

गोरखपुर। Assistant Professor Promotion पिछले दो सालों से प्रमोशन का इंतजार कर रहे असिस्टेंट प्रोफेसर्स के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के करीब सवा सौ असिस्टेंट प्रोफेसर्स के प्रमोशन का रास्ता साफा हो गया है। जून महीने में विश्वविद्यालय इसे करने की तैयारी में है।

Read More: Dulhe Ke Samne Dulhan Ka Kand : वरमाला के समय दुल्हन ने कर दिया कांड, दूल्हे के सामने ही किसी और को पहना दी माला, देखते रह गए बाराती 

Assistant Professor Promotion आपको बता दें कि नवंबर 2023 की शुरुआत में ही प्रमोशन की फाइल दौड़नी शुरू हो गई थी। कुलपति प्रो. पूनम टंडन के संज्ञान में मामला आने के बाद प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू कराई गई थी। इसके तहत शिक्षकों की मेडिकल चेकअप करा लिया गया है। इसके लिए एग्रीमेंट भी तैयार कर लिया गया है।

Read More: Soumya Chaurasia Latest News: सौम्या चौरसिया को फिर झटका.. हाईकोर्ट ने ख़ारिज की जमानत याचिका.. डेढ़ साल से जेल में हैं सौम्या..

बता दें कि डीडीयू में वर्ष 2018 में करीब सवा सौ असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्ति हुई थी। तकनीकी कारणों से उन्हीं नियुक्तियों में से कुछ लिफाफे वर्ष 2019 में खुले थे। प्रावधान है कि चार वर्ष पूर्ण हो जाने पर ग्रेड पे 6 हजार से बढ़कर 7 हजार हो जाएगा। लेकिन करीब डेढ़ साल तक डीडीयू प्रशासन इस पर चुप्पी साधे रहा। नवंबर 2023 में कुलपति प्रो. पूनम टंडन के संज्ञान में यह मामला आया तब उन्होंने प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू कराई थी।

Read More: Manoj Tiwari Video : मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में महिला ने सांसद मनोज तिवारी को बनाया बंधक, फोन कर बेटे को बुलाया और फिर…देखें वीडियो.. 

वर्ष 2022 और 2023 में नियुक्ति पाए शिक्षकों का प्रोबेशन पीरियड तत्कालीन कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने दो साल कर दिया था। इनका प्रोबेशन पीरियड अब पूरा हो गया है। उनका कंफर्मेशन भी जून में ही हो जाएगा।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp