14 year old religious, brain dead child's heart, liver, lungs and eyes were donated to 6 people

6 लोगों को नई जिंदगी दे गया 14 साल का धार्मिक, ब्रेन डेड बच्चे का दिल, लिवर, फेफड़ा और आंख किया गया डोनेट

14 year old religious, brain dead child's heart, liver, lungs and eyes were donated to 6 people

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 2, 2021/12:52 pm IST

सूरत, गुजरात। दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जो जरूरतमंदों को दान देकर उनका जीवन खुशहाल बनाते हैं। ऐसा ही सूरत का एक 14 साल का बच्‍चा है।

पढ़ें- पैसेंजर ट्रेन में जोकर बन 17 यात्रियों को चाकू से वार कर किया घायल.. फिर ट्रेन में लगा दी आग.. लोगों ने खिड़की से कूदकर बचाई जान 

वह खुद तो ब्रेन डेड था। मतलब उसका मस्तिष्‍क काम नहीं कर रहा था। लेकिन उसने 6 लोगों को अपने शरीर के अंगों के जरिये नई जिंदगी दी है। उसका अंगदान उसके माता-पिता ने किया है।

पढ़ें- असम विधानसभा उपचुनाव, सभी 5 सीटों पर राजग को बढ़त

धार्मिक के ब्रेन डेड होने की जानकारी शहर की डोनेट लाइफ संस्‍था को हुई तो उसकी टीम भी अस्‍पताल पहुंच गई। उन्‍होंने बच्‍चे के माता पिता को अंगदान का महत्‍व समझाया और उन्‍हें इसे लिए प्रेरित किया।

पढ़ें- श्रद्धालु अब कार से भी कर सकेंगे कैलाश मानसरोवर की यात्रा..

टीम के समझाने के बाद उसके माता पिता अंगदान के लिए तैयार हो गए। इसके बाद उन्‍होंने उसका अंगदान किया. उसकी आंखों, हृदय, लिवर और दोनों हाथों को 6 लोगों को दान किया गया। इससे उन्‍हें नई जिंदगी मिली।

पढ़ें- चुड़ैल बनीं शिल्पा शेट्टी, तस्वीर देख निकल जाएंगी चीख.. भूतिया लुक सोशल मीडिया पर वायरल

इस 14 साल के बच्‍चे का नाम धार्मिक काकड़िया है। वह सूरत शहर का रहने वाला है। उसकी तबीयत 27 अक्‍टूबर को अचानक खराब हुई थी। ऐसे में उसके माता पिता उसे इलाज के लिए तुरंत सूरत के किरन अस्‍पताल ले गए थे। वहां डॉक्‍टरों ने उसकी स्‍वास्‍थ्‍य जांच की और उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया था।