15 year old Muslim girl can marry on her own wish

अब अपनी मर्जी से शादी कर सकती है 15 साल की मुस्लिम लड़की, इस राज्य के हाईकोर्ट ने सुनाया अहम फैसला

अब अपनी मर्जी से शादी कर सकती है 15 साल की मुस्लिम लड़की! 15 year old Muslim girl can marry on her own wish

Edited By :   Modified Date:  December 1, 2022 / 07:27 PM IST, Published Date : December 1, 2022/7:02 pm IST

रांची। 15 year old Muslim girl can marry on her own wish झारखंड हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए अहम फैसला सुनाया है। कोर्ट ने मुस्लिम पर्सनल लॉ के तहत 15 साल की मुस्लिम लड़की अपने पसंद के लड़के से शादी कर सकती है। कोर्ट ने यह फैसला मुस्लिम पर्सनल लॉ के आधार पर दिया है।

Read More: Gujarat assembly elections 2022: पहले चरण का मतदान हुआ समाप्त, शाम 5 बजे तक हुई 56.88% वोटिंग 

15 year old Muslim girl can marry on her own wish दरअसल, कोर्टन ने इस लॉ का हवाला देते हुए 15 साल की उम्र की एक लड़की से शादी करने वाले युवक के खिलाफ दर्ज एफआईआर और क्रिमिनल प्रोसिडिंग रद्द करने का आदेश दिया।

Read More: Job Recruitment 2022: SAIL में इन पदों पर बिना परीक्षा दिए मिल रही नौकरी, मिलेगी मोटी सैलरी, फटाफट करें आवेदन

मिली जानकारी के अनुसार, जमशेदपुर की रहने वाली एक 15 साल की लड़की के पिता ने बिहार के नवादा निवासी एक 24 वर्षीय युवक मो सोनू के खिलाफ धारा 366ए और 120बी के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी। एफआईआर पर क्रिमिनल प्रोसिडिंग को चुनौती देते हुए मो सोनू ने झारखंड हाईकोर्ट में क्वैशिंग याचिका दायर की थी।

Read More: सुपरमार्केट के कर्मचारी के साथ ऐसा काम कर रही थी भारतीय महिला क्रिकेटर, CCTV में कैद हुआ वीडियो

वहीं याचिका पर सुनवाई के दौरान युवती के पिता ने अदालत में पेश होकर कहा कि अपनी पुत्री के विवाह से उनको कोई दिक्कत नहीं है। अल्लाह की रहमोकरम से उनकी ​बेटी को नेक जोड़ी मिला है। वो किसी अन्य कारण की वजह से मो सोनू के खिलाफ शिकायत की थी। वकील ने भी अदालत में बताया कि दोनों परिवार इस शादी को स्वीकार कर चुके हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक