150 crore cash seized from businessman's house so far, 8 machines could not count notes even in 24 hours.

कारोबारी के घर से अब तक 150 करोड़ कैश जब्त, 8 मशीनें 24 घंटे में भी नहीं गिन पाईं नोट.. गिनती अब भी जारी.. वीडियो वायरल

150 crore cash seized from businessman's house so far, 8 machines could not count notes even in 24 hours.

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : December 24, 2021/3:24 pm IST

IT Raid on Piyush Jain: कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां आयकर विभाग की छापेमारी अब तक जारी है। कारोबारी के यहां इतना कैश मिला है कि अब तक नोटों की गिनती पूरी नहीं हो पाई है। आयकर विभाग को जैन के घर कई अलमारियों में नोट भरे मिले हैं।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

इन नोटों को गिनने के लिए 8 मशीनें लगी हुई हैं, लेकिन अभी तक गिनती पूरी नहीं हो पाई है। इसी बीच डीजीजीआई की टीम कारोबारी पीयूष जैन के बेटे प्रत्युष जैन को पूछताछ के लिए दूसरी जगह ले गई है।

पढ़ें- राजनीतिक हत्या: केरल पुलिस सोशल मीडिया पर घृणा फैलाने वाले ‘ग्रुप के एडमिन’ पर दर्ज करेगी केस

सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम के चेयरमैन विवेक जौहरी ने बताया कि अब तक करीब 150 करोड़ रुपये जब्त किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि नोटों की गिनती अभी तक जारी है।

पढ़ें- सांसद विजय बघेल कलेक्टर चेंबर में धरने पर बैठे, दो वार्डों में गलत मतगणना का आरोप

इस छापेमारी को 24 घंटे से ज्यादा बीत गए । घर के अंदर टीम बैठकर नोट गिनने का काम कर रही है। गुरुवार को नोट गिनने की 6 मशीनें बुलाई गई थीं, लेकिन यहां नोटों के बंडल इतने हैं कि मशीनें कम पड़ गई। इसके बाद दो और मशीनें बुलाईं गईं। 8 मशीनों की मदद से टीम नोट गिनने का काम कर रही है, लेकिन अब तक गिनती जारी है।

पढ़ें- बालिका शिक्षा को मिला बढ़ावा: लिंगानुपात के अंतर में आई कमी, राज्य के 6,511 निजी स्कूलों में RTE के जरिए पढ़ रहे 3 लाख से अधिक छात्र

छापेमारी के दौरान अभी तक पीयूष जैन के घर के बाहर अभी तक नोटों से भरे 6 बक्से रखे हैं। स्टील के ये सारे बड़े-बड़े बक्सों में नोट भरकर आयकर विभाग की टीम अपने साथ ले जाएगी। नोट ले जाने के लिए पीएसी को भी बुला लिया गया है। छापेमारी की कार्रवाई अब तक जारी है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: परिवहन कार्यालयों में होगा सेंसर आधारित ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक, वेबसाइट सारथी में मिलेगी ड्राइविंग लाइसेंस की जानकारी

गुरुवार को जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय यानी डीजीजीआई और आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर छापा मारा था। इस दौरान अलमारियों में इतने पैसे मिले थे कि नोट गिनने की मशीनें बुलाई गईं।

 

 

 

 
Flowers