187 coins removed from patient's stomach: Karnataka case of a hospital

अचानक हुआ पेट दर्द, एक्सरा करवाने पर दिखा कुछ ऐसा, डॉक्टर्स भी रह गए दंग, सर्जरी के बाद पेट से निकाली ये चीज

187 coins removed from patient's stomach : एक अस्पताल में सर्जरी के दौरान एक मरीज के पेट से 187 सिक्के निकले।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : November 29, 2022/4:34 pm IST

187 coins removed from patient’s stomach : बागलकोट। कर्नाटक के बागलकोट से एक विचित्र मामला सामने आया है। जहां एक अस्पताल में सर्जरी के दौरान एक मरीज के पेट से 187 सिक्के निकले। यह देख डॉक्टर्स की टीम भी हक्काबक्का हो गई। यह पूरा मामला बागलकोट जिले की एक अस्पताल का है। मरीज की सर्जरी को रविवार को पूरा किया। मरीज 58 वर्षीय दयमप्पा हरिजन नाम के मरीज को गुब्बारे की तरह पेट फूलने, पेट दर्द और लगातार उल्टी की शिकायत के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद डॉक्टर्स ने एक्सरे और एंडोस्कोपी किया।

read more : शादी समारोह से वापस लौट रहे थे भाजपा विधायक, तभी युवक ने ईंट से किया हमला 

187 coins removed from patient’s stomach : जांच के बाद जब डॉक्टर्स ने चेक किया तो उन्होंने ऐसा कुछ देखा कि जल्द से जल्द फैसला लेना उचित समझा। एक्सरे में साफ नजर आ रहा था कि पेट में ढेर सारे सिक्के एक साथ जमा हैं। उस समय उनकी संख्या पता लगा पाना मुश्किल था। डॉक्टर की टीम ने सर्जरी करने का निर्णय किया। सर्जरी सफल रही और मरीज के पेट से 187 सिक्के बाहर निकाले गए, जिनमें 56 सिक्के 5 रुपये के थे, 51 सिक्के 2 रुपये के थे जबकि 1 रुपये के सिक्कों की संख्या 80 थी।

read more : शराब के नशे में धूत ऐसा काम कर रहे थे 2 शिक्षक, कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से किया सस्पेंड 

187 coins removed from patient’s stomach : मरीज के विषय में परिवार द्वारा जानकारी दी गई कि 58 वर्षीय मरीज दयमप्पा मानसिक रूप से विक्षिप्त है और पिछले तीन चार महीनों में वो धीरे-धीरे कर इतनी अधिक संख्या में सिक्कों को निगल गया।

read more : Breaking News: कांग्रेस के विधायक ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र, बोले आपके अफसर छात्राओं के हाथ में थमाना चाहते हैं बंदूक

परिवार के सदस्यों का कहना है कि ने कहा, ‘इसके बारे में हमें पता नहीं था, इनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है लेकिन ये अपना रोजमर्रा के काम ठीक तरीके से करते हैं। उन्होंने ऐसा किसी को नहीं बताया कि उन्होंने सिक्के खाए हैं, अभी कुछ दिन पहले उनका पेट फूल गया और सोते समय बेहद दर्द करने लगा। डॉक्टर ईश्वर कलबुर्गी ने कहा कि यह एक चैलेंजिंग केस था, आसान मामला नहीं था। पेट गुब्बारे की तरह फूल गया था और पेट में जगह-जगह पर सिक्के मौजूद थे, ऑपरेशन थियेटर में सीआर के जरिए देखा सिक्के कहां-कहां हैं। उन्हीं पॉइंट्स से सिक्कों को निकाला गया, एक रुपये, दो रुपये और 5 रुपये के सिक्के भरे पड़े थे।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 
Flowers