1993 bomb blasts main accused Yakub Memon's grave was decorated

सजाई गई 1993 बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी रहे याकूब मेमन की कब्र, जानें क्या है मामला

Yakub Memon's grave  : 1993 बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी याकूब मेमन की कब्र पर हुई सजावट को लेकर विवाद शुरू हो गया है। भाजपा नेता ने इस मामले

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 8, 2022/11:52 am IST

मुंबई : Yakub Memon’s grave  : 1993 बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी याकूब मेमन की कब्र पर हुई सजावट को लेकर विवाद शुरू हो गया है। भाजपा नेता ने इस मामले पर सवाल उठाए हैं और उद्धव ठाकरे की पिछली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। बताया जा रहा है कि याकूब की कब्र के इर्द-गिर्द करीब तीन महीने पहले मार्बल लगाया गया है और वहां लाइटिंग भी की गई है।

यह भी पढ़े : ग्रेजुएट्स तक पढ़े लिखे सबसे ज्यादा बेरोज़गार, 5वीं पास के लिए नौकरियां ही नौकरियां ! छत्तीसगढ़ में सबसे कम बेरोजगारी 

भाजपा ने महाविकास अघाड़ी की पूर्व सरकार को घेरा

Yakub Memon’s grave  : याकूब की कब्र की सजावट पर भाजपा नेता राम कदम ने सवाल उठाए हैं। इस मामले में बीजेपी के दखल देते ही मुंबई पुलिस की टीम कब्रिस्तान पहुंची और कब्र के पास से लाइटिंग को हटा दिया। अब इस मुद्दे को लेकर बीजेपी महाविकास अघाड़ी की पूर्व सरकार को घेरने में जुटी हुई है। वहीं इस खबर की सूचना मिलने पर मुंबई पुलिस की टीम ने मौके का जायजा लिया और वहां कब्र के पास लगी लाइटिंग को हटा दिया है। बताया जा रहा है कि शबे बारात के समय यह लाइटिंग लगाई गई थी।

यह भी पढ़े : गणेश चतुर्थी में सबसे ज्यादा बजाए जाते है बॉलीवुड के ये गाने, सुनकर आप भी कह उठेंगे ‘गणपति बाप्पा मोरया’ 

कब्र के चारों तरफ की गई है मार्बल कोटिंग

Yakub Memon’s grave  : आरोप है कि 1993 मुंबई ब्लास्ट के आरोपी याकूब मेमन की कब्र को मजार बनाने की कोशिश की गई है। इसके लिए कब्र के आसपास लाइट्स और मार्बल लगाया गया है। हालांकि अब यहां लगी लाइट्स को पुलिस ने हटवा दिया है। यह कब्रिस्तान मरीन लाइंस स्टेशन के पास है जिसे बड़ा कब्रिस्तान के नाम से जाना जाता है। कब्र की तस्वीरों को देखकर यह कहा जा सकता है कि चारों तरफ मार्बल कोटिंग की गई है। कब्र के पास बड़ी-बड़ी लाइट लगाई गई हैं। हालांकि यह तस्वीरें पुरानी हैं लेकिन सवाल यह भी है कि इसे लगाने की इजाजत किसने दी। इस मुद्दे पर कब्रिस्तान के केयरटेकर का कहना है कि मेमन परिवार ने यह जगह ली है। याकूब के बाद उसके रिश्तेदारों को भी यही दफनाया गया है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें