20 killed in landslide in Manipur, rescue operation underway

आर्मी कैंप के पास भूस्खलन में अबतक 20 की मौत, 40 लोगों की तलाश अब भी जारी

20 killed in landslide in Manipur, rescue operation underway : आर्मी कैंप के पास भूस्खलन में अबतक 20 की मौत, 40 लोगों की तलाश अब भी जारी

Edited By: , July 2, 2022 / 11:52 AM IST

Landslide In Manipur : नई दिल्ली। मणिपुर में भूस्लखलन से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। मणिपुर के नोनी जिले में हुई भूस्खलन में अबतक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। खराब मौसम केकारण रेस्क्यू करने में सुरक्षा बलों को भारी दिकत्तों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि यहां बड़े पैमाने में रेस्क्यू किया जा रहा है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

बता दें कल मणिपुर के नोनी जिले में भूस्खलन में प्रादेशिक सेना के 7 जवानों समेत 14 लोगों की मौत की सूचना मिली थी। जिसके बाद ये आंकड़ा बढ़कर 20 पहुंच गया है। इसके साथ ही इस घटना में दर्जनों से ज्यादा लोगों के लापता होने की बात यही जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार अब तक 13 प्रादेशिक सेना के जवानों और 5 स्थानीय नागरिकों को सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि प्रादेशिक सेना के 15 जवानों और 5 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं।

Read More : धमाल मचा रहा जियो का ये ऑफर, कम कीमत पर फ्री कॉलिंग डेटा, 14 OTT समेत कई चैनलों का उठा सकते है फायदा

40 से ज्यादा अब भी लापता

बता दें मणिपुर के नोनी में बुधवार रात तुपुल यार्ड रेलवे कंस्ट्रक्शन कैंप के पास ये घटना हुई थी। खराब मौसम के कारण राहत और बचाव कार्य में भी बड़ी परेशानी आ रही है। मलबे में लगभग 72 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है, जिसमें प्रादेशिक सेना के 43 जवान शामिल हैं। बताया गया कि अभी भी 40 से ज्यादा लोग लापता हैं। भूस्खलन में घायल होने वाले लोगों का इलाज नोनी आर्मी मेडिकल अस्पताल में किया जा रहा है।

मृतकों के परिजन को 5 लाख मुआवजा

गांव वालों ने भी एक बच्चे समेत पांच लोगों के लापता होने की बात कही है। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों में से 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। इसके साथ ही सीएम ने घटनास्थल का दौरा किया। इसके साथ ही बचाव अभियान में लगे कर्मियों को प्रोत्साहित किया।

Read More : Horoscope 02 July: आज इन 4 राशियों पर मेहरबान होगी किस्मत, मिलेगा मनचाहा वरदान

 

#HarGharTiranga