21 MLA Takes sworn in as ministers of Odisha Cabinet

इस राज्य के 21 विधायकों ने मंत्री के तौर पर ली पद और गोपनीयता की शपथ, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग

इस राज्य के 21 विधायकों ने मंत्री के तौर पर ली पद और गोपनीयता की शपथ! 21 MLA Takes sworn in as ministers of Odisha Cabinet

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : June 5, 2022/5:30 pm IST

भुवनेश्वर: 21 MLA Takes sworn in as ministers ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को अपने मंत्रिमंडल का पुनर्गठन किया जिसमें 13 विधायकों को कैबिनेट में जगह दी गई और आठ अन्य को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर शपथ दिलाई गई। नए मंत्रिमंडल में 12 नए चेहरे हैं और पांच महिलाएं शामिल हैं।

Read More: सचिवालय और विधानसभा को बनाया जाएगा प्लास्टिक मुक्त, पर्यावरण दिवस पर इस राज्य के मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

21 MLA Takes sworn in as ministers पांच में से तीन महिलाओं- प्रमिला मल्लिक, उषा देवी और तुकुनी साहू को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग को भी मंत्रिमंडल में स्थान दिया गया है।

Read More: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में होने जा रहा है बदलाव, नए कनेक्शन के लिए अप्लाई करने से पहले जान लें नियम 

भुवनेश्वर के लोकसेवा भवन के नए कन्वेंशन सेंटर में जारी एक समारोह में राज्यपाल गणेशी लाल ने विधायकों को मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। मंत्रिपद की शपथ लेने वालों में बीजद के विधायक जगन्नाथ सारका, निरंजन पुजारी और आर. पी. स्वैन शामिल हैं। शनिवार को सभी 20 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद मंत्रिमंडल का पुनर्गठन किया गया।

Read More: कोरोना की चपेट में आए शाहरुख-कटरीना सहित कई स्टार्स, करण जौहर की बर्थडे पार्टी में हुए थे शामिल

ऐसा पहली बार हुआ है जब पटनायक ने अपने मंत्रिमंडल में 21 मंत्रियों को जगह दी है। सरकारिया आयोग के सुझावों के अनुसार, ओडिशा में मुख्यमंत्री समेत अधिकतम 22 मंत्री हो सकते हैं। शनिवार को इस्तीफा देने वाले 20 मंत्रियों में से पटनायक ने केवल नौ को पुनः मंत्री बनाया है।

Read More: जल्द ही दर्शकों के बीच आएगा कश्मीर फाइल्स का पार्ट-2, डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट कर कहा ये… 

 
Flowers