26 people died due to tractor-trolley overturning in kanpur

कानपुर में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, 26 लोगों की मौत, मची अफरा-तफरी

Kanpur accident News : यूपी के कानपुर में शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ है। श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से अब तक 26 लोगों की ...

Edited By: , November 29, 2022 / 07:49 PM IST

Kanpur accident News : यूपी के कानपुर में शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ है। श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। मौत का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस मौके पर रेस्क्यू में जुटी हुई है। बताया जाता है कि साढ कस्बे के गौशाला के पास ये हादसा हुआ। ट्रैक्टर-ट्राली में सवार सभी श्रद्धालु चंद्रिका देवी मंदिर से दर्शन कर वापस अपने गांव कोरथा (उन्नाव) जा रहे थे कि तभी ये हादसा हुआ। घायलों को सीएचसी भेजा गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।

कानपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटने पर पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं।
साथ ही मुख्यमंत्री ने कानपुर हादसे में मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने के निर्देश दिए हैं।