3 had been declared dead by the hospital, before the postmortem

3 अस्पताल ने कर दिया था मृत घोषित, पोस्टमॉर्टम से पहले मर्चूरी में चलने लग गई सांसें

3 had been declared dead by the hospital, before the postmortem

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : November 20, 2021/2:35 pm IST

लखनऊ, यूपी। मुराबादबाद में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। सड़क हादसे में एक शख्स को तीन अस्पतालों ने मृत घोषत कर दिया था। शख्स को पोस्टमॉर्टम के लिए मर्चूरी में रखा गया था। तभी ऐसी घटना घटी जिसे सबने हैरत में डाल दिया। पोस्टमॉर्टम से पहली ही मृत शख्स की सांसे चलने लग गईं।

पढ़ें- आमिर खान की ‘लाल सिंह चढ्ढा’ की रिलीज टली, अब 22 अप्रैल को दिखेगी सिनेमाघरों में

सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति के मृत हो जाने की सूचना पुलिस को दी गई थी। उसके बाद पुलिस शव का पंचनामा करने के लिये जिला अस्पताल के मॉर्चुरी पहुंची। पुल‍िस मृत व्यक्ति के शरीर पर चोट के निशान देख रही थी, तभी एहसास हुआ कि मृत व्यक्ति की सांस चल रही है।

पढ़ें- कार में बच्चियों सहित मृत मिला पूर्व पुलिस अधिकारी, 4 के शव बरामद

जब इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो परिवार में छाया मातम खुशी में बदल गया और तुरंत डॉक्टर ने आकर उस व्यक्ति का चेकअप किया और इलाज के लिये दोबारा से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे पहले अस्पताल में भी मृत घोषित करने के बाद बीती रात साढ़े चार बजे पोस्टमॉर्टम कराने के लिए शव को जिला अस्पताल की मॉर्चुरी में रख दिया गया था।

पढ़ें- ‘बैल कितना भी अड़ियल क्यों न हो, किसान अपना खेत जुतवा ही लेता है’, मोदी सरकार पर संजय राउत का तंज

शुक्रवार को सुबह करीब 11 बजे जिला अस्पताल में बनी मॉर्चुरी में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब 7 घंटे बाद मॉर्चरी में रखे एक व्यक्ति की सांसें चलने लगी। परिजनों के अनुसार मझोला थाना क्षेत्र के रहने वाले श्रीकेश नगर निगम में कर्मचारी हैं। देर रात घर से दूध लेने के लिए निकले थे, तभी सड़क पर करते समय श्रीकेश के साथ हादसा हो गया। परिजनों को जब यह सूचना मिली तो उपचार के लिए एक के बाद एक तीन निजी अस्पतालों में इलाज के लिए ले जाया गया था लेकिन श्रीकेश को मृत घोषित कर दिया।

पढ़ें- आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 17 की मौत 100 लापता, पानी में बह रहे शव, उफान में नदियां 

तब परिजन शव का पोस्टमॉर्टम कराने के लिए देर रात ही जिला अस्पताल लेकर आ गए, जिला अस्पताल की एमरजेंसी में मौजूद डॉक्टर मनोज ने भी श्रीकेश का चेकअप करने के बाद मृत घोषित कर दिया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मॉर्चुरी में भिजवा दिया।

पढ़ें- IG, DIG अफसरों की नई पदस्थापना, 3 IPS अफसरों को प्रोफार्मा पदोन्नति.. देखिए पूरी सूची

शुक्रवार की सुबह जब पुलिस शव का पंचनामा करने की तैयारी कर ही रही थी, तभी अहसास हुआ कि इस मृत व्यक्ति की तो सांस चल रही है. इस बात की जानकारी वहां मौजूद परिजनों ने तुरंत जिला अस्पताल में डॉक्टर को दे दी। सूचना पर मॉर्चुरी पहुंचे डॉक्टर ने चेकअप कर उस व्यक्ति के जिंदा होने की पुष्टि करते हुए तुरन्त उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कर उसका इलाज शुरू कर दिया।

 

 

 

 

 

 
Flowers