जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई लोगों की हालत गंभीर, ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज

जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई लोगों की हालत गंभीर : 6 die due to drinking spurious liquor

: , January 26, 2022 / 04:55 PM IST

रायबरेली : उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गयी। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बुधवार को बताया कि पहाड़पुर गांव में मंगलवार को कोई कार्यक्रम था जिसमें कुछ लोगों ने शराब पी थी और इसके बाद कई लोगों की तबीयत खराब हो गई। लखनऊ के मंडलायुक्त रंजन कुमार ने इस घटना में अब तक छह लोगों के मरने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने सरकारी दुकान से शराब खरीद कर पी थी।

Read more :  7 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे यहां के कर्मचारी, राज्यपाल बोले- वेतन संशोधन प्रस्ताव बेहतरीन 

उन्होंने बताया कि मरने वालों में पहाड़पुर निवासी सुखरानी (65), रामसुमेर (50), सरोज (40) तथा तीन अन्य लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि शराब पीकर बीमार पड़े कुछ अन्य लोगों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

Read more :  राज्य में अब सप्ताह में 5 दिन होंगे शासकीय काम-काज.. मुख्यमंत्री की घोषणा का राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने किया स्वागत 

कुमार ने बताया कि इस मामले में शराब के लाइसेंसधारी दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले में आबकारी निरीक्षक तथा दुकान के कर्मचारी प्रथमदृष्टया दोषी पाए गए हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लखनऊ जोन की पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने भी गांव पहुंचकर हालात का जायजा लिया।