children dying of adenovirus in west bengal

Adenovirus: एडिनोवायरस ने फैलाई दहशत! सांस के संक्रमण से पिछले 24 घंटों में सात और बच्चों ने गंवाई जान

children dying of adenovirus in west bengal पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एडिनोवायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2023 / 07:17 AM IST, Published Date : March 2, 2023/7:17 am IST

children dying of adenovirus: कोलकाता। जानकारी के मुताबिक, एडिनोवायरस के कारण मौतों की आशंका जाहिर की जा रही है। बुधवार को भी इस बीमारी से 5 बच्चों की मौत हुई थी। एडिनोवायरस संक्रमण के कारण सांस संबंधी परेशानी होती है। हालांकि डॉक्टरों ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। संबंधित टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार है।

Read more: अस्पतालों में डॉक्टर्स की सांकेतिक हड़ताल, चरमराईं स्वास्थ्य सेवाएं 

फिलहाल रिपेार्ट से निमोनिया से मौत का पता चला है। डॉक्टरों का कहना है कि 10 साल तक के बच्चों के एडिनोवायरस से संक्रमित होने का खतरा ज्यादा रहता है और उनके बीमारी की गंभीरता भी ज्यादा होती है।

एडिनो बरपा रहा है कोलकाता में कहर

children dying of adenovirus: शहर के बीसी राय अस्पताल में तीन बच्चों की मौत हुई है। मरने वाले बच्चे हरिनघाटा, देगंगा और हुगली जिले के रहने वाले थे। इसी के साथ राज्य में एडिनो वायरस से अब तक करीब 30 बच्चों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि बच्चों में एडिनो वायरस आमतौर पर श्वसन और आंत्र नलिका में संक्रमण का कारण बनता है।

Read more: चैत्र नवरात्रि पर बन रहा है विशेष योग, इन राशि के जातकों की चमक जाएगी किस्मत, बनी रहेगी मां दुर्गा की कृपा 

शहर के बीसी राय अस्पताल में तीन बच्चों की मौत हुई है। मरने वाले बच्चे हरिनघाटा, देगंगा और हुगली जिले के रहने वाले थे। इसी के साथ राज्य में एडिनो वायरस से अब तक करीब 30 बच्चों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि बच्चों में एडिनो वायरस आमतौर पर श्वसन और आंत्र नलिका में संक्रमण का कारण बनता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें