7-year-old innocent came under the grip of Chinese manja, was taken to

चाइनीज मांझे की चपेट में आया 7 वर्षीय मासूम, गर्दन कटने के बाद ले जाया गया अस्पताल, इलाज के दौरान हुआ ये…

grip of Chinese manja : पतंग उड़ाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला चाइनीज मांझा अक्सर लोगों के लिए मुसीबत बन जाता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 7, 2022/3:19 am IST

लखनऊ : grip of Chinese manja : पतंग उड़ाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला चाइनीज मांझा अक्सर लोगों के लिए मुसीबत बन जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिलें में, यहां चाइनीज मांझे की चपेट में आने से एक बचा बुरी तरह घायल हो गया। बच्चे को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

यह भी पढ़े : पति की प्रताड़ना से परेशान थी महिला, पहले पिता को भेजा वीडियो, फिर न्यूयॉर्क में उठाया खौफनाक कदम 

पिता के साथ बाजार जा रहा था मासूम

grip of Chinese manja : दरअसल, नगर कोतवाली क्षेत्र के दिल्ली रोड़ पर अपने पिता के साथ बाजार से सामान लेने जा रहा सात साल का बच्चा चाइनीज मांझे की चपेट में आ गया। इस दौरान सकी गर्दन बुरी तरह कट गई। गंभीर हालत में बच्चे को देवनंदिनी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां बच्चे का ऑपरेशन हुआ है और उसके गर्दन पर 13-14 टांके आए हैं। बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है। बता दें कि हापुड़ के मोहल्ला लज्जापुरी निवासी वीरेंद्र अपने 7 साल के बेटे अनमोल के साथ बाइक से बाजार जा रहा था।

यह भी पढ़े : पार्टी से इस्तीफा देने के बाद सामने आया आरसीपी सिंह का बयान, कहा – डूबता हुआ जहाज है जद (यू) 

चाइनीज मांझे की चपेट में आने से घायल हुआ मासूम

grip of Chinese manja : रास्ते में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से अनमोल की गर्दन गंभीर रूप से कट गई। बच्चे को घायल और तड़पता हुआ देख परिजन अस्पताल ले गए जहां देवनंदिनी अस्पताल के डॉक्टरों ने गर्दन का ऑपरेशन किया है। अस्पताल के डॉक्टर संजय राय ने बताया कि बच्चे का ऑपरेशन सफल रहा है और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

यह भी पढ़े : फिल्म ‘जुदाई’ की शूटिंग के वक्त ऐसी थी श्रीदेवी की हालत, उर्मिला मातोंडकर ने किया खुलासा 

बच्चे की सांस नली को पहुंचा नुकसान

grip of Chinese manja : चाइनीज मांझे की वजह से बच्चे की गर्दन कटी और सांस नली तक को नुकसान पहुंचा है। हापुड़ सिटी के सीओ वैभव पांडेय का कहना है कि चीनी मांझे का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। 2 जुलाई को हमने चेकिंग के दौरान एक दुकानदार को चाइनीज़ मांझे के साथ गिरफ्तार कर केस दर्ज किया था। चाइनीज़ मांझे को लेकर चेकिंग की जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers