Nepal Earthquake

Nepal Earthquake: नेपाल में भूकंप से तबाही का मंजर, अब तक 70 की मौत कई घायल

Earthquake Nepal: नेपाल में देर रात आए भूकंप से भीषण तबाही, अब तक 70 लोगों की हुई मौत, कई लोग हुए घायल, बढ़ सकता है आंकड़ा

Edited By :   Modified Date:  November 4, 2023 / 06:26 AM IST, Published Date : November 4, 2023/6:25 am IST

Nepal Earthquake: नेपाल में शुक्रवार की रात भूकंप के झटके ने भयानक तबाही मचाई। 6.4 तीव्रता वाले इस भूकंप ने नेपाल में रहने वाले कई लोगों की जान भी ली। मुख्य जिला अधिकारी हरि प्रसाद पंत के अनुसार रुकुम पश्चिम में कम से कम 36 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है, जबकि और मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। यह अपडेट हमें सुबह 5 बजे तक मिल सका है।

Nepal Earthquake: जजरकोट के मुख्य जिला अधिकारी ने बताया कि इस भूकंप की चपेट में जाजरकोट में कम से कम 34 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। कई लोग घायल हैं और कुछ गंभीर रूप से घायलों को आगे के इलाज के लिए सुरखेत भेजा गया है। जिसके बाद कुल मरने वालों की संख्या 70 पहुंच गई है।

Nepal Earthquake: इस भूकंप की वजह से नेपाल में अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सैंकड़ों लोग घायल हो गए हैं। नेपाल में एक महीने में तीसरी बार तेज भूकंप आया है। नेपाल के जजरकोट जिले के लामिडांडा इलाके में इस भूकंप का केंद्र था।

Nepal Earthquake: नेपाल में आए इस भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत के कई हिस्सों में भी महसूस किए गए। रात करीब 11 बजकर 32 मिनट पर आए इस भूकंप के झटके जैसे ही महसूस हुए लोगों अपने-अपने घरों से बाहर निकलने लगे। चारों तरफ दहशत का माहौल बन गया। दिल्ली, यूपी, बिहार उत्तर भारत के कई राज्यों में इसके झटके महसूस किए गए।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक