7th Pay Commission: Central employees may get a big setback

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को लग सकता है तगड़ा झटका, 18 महीने के DA एरियर पर सरकार ने कही ये बात

7th Pay Commission update: मीडिया रिपोर्ट की माने तो डीए एरियर पर सरकार ने कहा है कि फिलहाल इस पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : February 20, 2022/10:34 am IST

7th Pay Commission latest Update : नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के 18 महीने के डीए एरियर को लेकर अब तक का सबसे अपडेट आया है। संभावना जताई जा रही है कि डीए एरियर का इंतजार कर रहे कर्मचारियों को झटका लगा सकता है। वहीं मीडिया रिपोर्ट की माने तो डीए एरियर पर सरकार ने कहा है कि फिलहाल इस पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: प्यून, माली और ड्राइवर के 70 पोस्ट के लिए 5 हजार ग्रेजुएट, LLB डिग्रीधारी ने किया आवेदन, नौकरी पाने कानपुर-प्रयागराज से आए बेरोजगार

बता दें कि जनवरी 2020 से लेकर जून 2021 तक के एरियर के भुगतान अटका हुआ है। संभावना जताई जा रही है कि होली से पहले सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को अटके एरियर का भुगतान कर सकती है। इस बीच अब जो खबर निकलकर सामने आई है जानकर कर्मचारियों को तगड़ा झटका लगेगा। कहा जा रहा है कि केंद्रीय कर्मचारियों को फिलहाल डीए एरियर का भुगतान अभी नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  ‘पीछे से चला था बल्ला, नहीं पता किसने मारा’ अपने बयान से पलटा निगम कर्मी, MLA आकाश विजयवर्गीय को मिली राहत

गौरतलब है कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कुछ दिन पहले बयान जारी कर जानकारी दी थी। कहा था कि ‘कोरोना महामारी की वजह से इन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को रोका गया था, जिससे सरकार उस पैसे से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद कर सके।

यह भी पढ़ें:  बायो CNG प्लांट के लोकार्पण कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र में ही गायब है विभाग के मंत्री का नाम, शुरू हुई सियासत

नेशनल काउंसिल ऑफ जेसीएम के शिव गोपाल मिश्रा के मुताबिक, लेवल-1 के कर्मचारियों का DA एरियर 11,880 रुपए से लेकर 37,554 रुपए के बीच बनता है। वहीं, लेवल-13 (7th CPC बेसिक पे-स्केल 1,23,100 रुपये से 2,15,900 रुपये) या लेवल-14 (पे-स्केल) के लिए कैलकुलेशन की जाएगी तो एक कर्मचारी के हाथ में DA एरियर का 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपए का भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  डी पुरंदेश्वरी ने कांग्रेस पर लगाया केंद्र सरकार की योजनाओं में भ्रष्टाचार करने का आरोप, कही ये बातें

7th Pay Commission latest Update