Coal india Employees salary hike

कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी का ऐलान, खाते में आएगी 38000 तक राशि, जानें किसे मिलेगा फायदा

Coal india Employees DA Hike कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, DA में वृद्धि, आदेश जारी, खाते में 38000 तक आएगी राशि, मिलेगा लाभ

Edited By :   Modified Date:  April 24, 2023 / 10:12 AM IST, Published Date : April 24, 2023/10:10 am IST

Coal india Employees DA Hike: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। सरकार ने महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है। यह महंगाई भत्ता वृद्धि एक अप्रैल 2023 से प्रभावी होगा। वही उनके वेतन बढ़ कर ₹38000 हो जाएंगे। कोल इंडिया लिमिटेड द्वारा आदेश जारी किए। आदेश नीचे के पदों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई होगी। यह वृद्धि एक अप्रैल 2023 से प्रभावी होगी।

इतना बढ़ जाएगा डीए

Coal india Employees DA Hike: वहीं उनका डीए बढ़कर 37.7% हो जाएंगा। इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है। वहीं कोल इंडिया लिमिटेड की सहायक कंपनियों के लगभग 3 लाख कर्मचारियों के मूल वेतन का 19% न्यूनतम गारंटीड लाभ मिलेगा। ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों प्रतिनिधि द्वारा सहमति के अनुसार उन्हें यह न्यूनतम गारंटीकृत लाभ दिया जाएगा।

मूल वेतन का 19% न्यूनतम गारंटीड लाभ

Coal india Employees DA Hike: इस वाले भारतीय मजदूर संघ के नेता और कोयला उद्योग की संयुक्त समिति के सदस्य के पी गुप्ता ने कहा कि लाभ मूल वेतन पर होगा। जिसमें मूल वेतन परिवर्तनीय महंगाई भत्ते और उपस्थित बोनस शामिल होंगे। इसके भुगतान बकाया में किए जाएंगे।

₹35 से बढ़कर हुए ₹50

Coal india Employees DA Hike: जेबीसीसीआई की बैठक में वार्षिक वेतन वृद्धि पिछले समझौते के अनुसार 3% पर जारी रहेगी जबकि सीआईएल प्रबंधन रात की पाली के बच्चे को 2000 से बढ़ाने पर सहमति दर्ज की गई है। ₹35 प्रति दिन को बढ़ाकर ₹50 प्रति दिन और नर्सिंग भत्ता 400 से बढ़ाकर ₹500 किया जाएगा। ओवरटाइम के मूल वेतन की सीमा को हटाने का मामला अंतिम निर्णय के लिए एक उप समिति को भेजा गया था।

ये भी पढ़ें- फटाफट निपटा लें बैंक से जुड़े काम, इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, लेकिन ये सुविधा रहेगी जारी

ये भी पढ़ें- बेहद शुभ है ये आने वाले 20 दिन, पंचग्राही योग में इन राशियों को मिलेगी गुड न्यूज

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें