7th Pay Commission: छप्परफाड़ बढ़ेगी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी! महंगाई भत्ते को लेकर इस दिन हो सकता है ऐलान

7th Pay Commission: छप्परफाड़ बढ़ेगी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी! महंगाई भत्ते को लेकर इस दिन हो सकता है ऐलान

नई दिल्ली। 7th Pay Commission DA Hike देश के एक करोड़ से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारी पिछले लंबे समय से डीए में बढ़ोतरी को लेकर इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अब कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल केंद्र सरकार सभी केंद्रीय कर्मचारियों को नवरात्रि पर बड़ी सौगात दे सकती है।

Read More: शिवसेना विधायकों को अयोग्यता याचिका पर सुनवाई का सीधा प्रसारण हो : वडेट्टीवार

7th Pay Commission DA Hike  सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक 27 सितंबर को केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक होने जा रही है। बैठक को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि केंद्र सरकार महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में बढ़ोतरी को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। अगर ऐसा होता है तो नवरात्रि से पहले केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनर्स के लिए ये एक बड़ा तोहफा हो सकता है।

Read More: Weather Update : प्रदेश में तेज बारिश की आशंका…! इन जिलों में गरज-चमक के साथ हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

आपको बता दें कि 7th Pay Commission के आधार पर केंद्र सरकार अमूमन हर 6 महीने पर पर डियरनेस अलाउंस में रिवीजन करती है, महंगाई के कारण उनके कर्मचारी और पेंशनर्स के जीवन-यापन में कोई दिक्कत न हो। इसका ऐलान कभी भी हो, लेकिन महंगाई भत्ते में हर साल पहली बढ़ोतरी जनवरी और दूसरी जुलाई से लागू होता है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक