Employees Salary Hike

प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, वेतन के साथ होगा 80% वेरिएबल पे का भुगतान, जानें किसे मिलेगा फायदा

Employees Salary Hike कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सैलरी में 12000 रुपए तक की वृद्धि संभव, सितंबर महीने में खाते में आएंगे इतने रुपए

Edited By :   Modified Date:  August 24, 2023 / 03:24 PM IST, Published Date : August 24, 2023/3:24 pm IST

Employees Salary Hike: प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। ्ब जल्द ही उनके वेतन में बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी। इसके लिए कंपनी द्वारा ईमेल के माध्यम से उन्हें जानकारी भेजी गई है। कंपनी द्वारा अपने कर्मचारियों को 80% वेरिएबल पे का भुगतान किया जाएगा।

FY24 के Q1 में शुद्ध लाभ 11% रिकॉर्ड

Employees Salary Hike: आईटी कंपनी इंफोसिस द्वारा इसे लेकर कर्मचारियों को ईमेल भेजा गया है। ईमेल में लिखा गया है कि FYQ1 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भविष्य के विस्तार के लिए एक मजबूत नीव तैयार की गई थी। कंपनी द्वारा FY24 के Q1 में शुद्ध लाभ 11% रिकॉर्ड किया गया है, जो 5945 करोड रुपए है। आईटी कंपनी के राजस्व डॉलर के संबंध में 4617 मिलियन डॉलर रिकॉर्ड किए गए हैं। वहीं तिमाही के लिए ऑपरेटिंग मार्जिन भी 20.8 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया है।

80% वेरिएबल पे की राशि का भुगतान

Employees Salary Hike: भारतीय आईटी सेवा प्रमुख इंफोसिस लिमिटेड द्वारा 30 जून को समाप्त हुई Q1 को लेकर कर्मचारियों को 80% परिवर्तनीय वेतन का भुगतान किया जाएगा। कर्मचारियों को इसका भुगतान उनके अगस्त के वेतन के साथ किया जाना है। अगस्त के वेतन के साथ ही कर्मचारियों के खाते में 80% वेरिएबल पे की राशि का भुगतान किया जाएगा। जिसके साथ ही कर्मचारियों के वेतन में 10 से 12 हजार रुपए का इजाफा देखा जाएगा।

Employees Salary Hike: कंपनी के मानव संसाधन टीम ने कर्मचारियों को भेजे अपने ईमेल में स्पष्ट किया है कि परिवर्तनीय वेतन रोल आउट वित्तीय वर्ष 2024 की जून तिमाही में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर कर्मचारियों को उपलब्ध कराया जा रहा है। बता दे 2023 के Q4 में इंफोसिस द्वारा अपने कर्मचारियों को 60% के औसत परिवर्तनीय वेतन का भुगतान किया गया था। वही 2024 के Q1 में इसमें बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की गई है।

किसे मिलेगा लाभ

Employees Salary Hike: वेरिएबल पर के भुगतान का फैसला कर्मचारियों के अच्छे प्रदर्शन सहित कंपनी के लिए जून तिमाही में आए अच्छे नतीजे के बाद लिया गया है। चालू वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में इन्फोसिस का नेट प्रॉफिट 11% रिकॉर्ड किया गया है। कंपनी के सीईओ सलिल पारेख के मुताबिक चालू वित्त वर्ष में पहली तिमाही के दौरान कंपनी ने 4.2% की वृद्धि और 2.3 बिलियन डॉलर की बड़ी डील हासिल की है।

वेतन बढ़कर 60 से 75 हजार रुपए तक हो सकते हैं

Employees Salary Hike: कंपनी द्वारा की गई इस घोषणा के साथ ही इंफोसिस में श्रेणी वर्ग कार्यरत कर्मचारियों के वेतन में महत्वपूर्ण वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी। प्रदर्शन के आधार पर वेरिएबल पे का भुगतान होने से उनके वेतन बढ़कर 60 से 75 हजार रुपए तक हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: अब इस वरिष्ठ पत्रकार ने थामा बीजेपी का दामन, अपनी धारदार कलम से पार्टी को देंगी नई दिशा

ये भी पढ़ें- Sapna Chaudhary viral Video: सपना का बैकलेस ब्लाउज ले गया फैंस का दिल, हरी साड़ी पहन फिर मचाया बवाल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें