7th Pay Commission, gift to government employees, here the government increased DA

7th Pay Commission, सरकारी कर्मचारियों को सौगात, यहां की सरकार ने बढ़ाया DA, इस तारीख से मिलने लगेगा लाभ

7th Pay Commission, gift to government employees, here the government increased DA

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : November 13, 2021/1:48 pm IST

7th Pay Commission: झारखंड सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों एवं पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी करने ऐलान कर दिया है।  यह बढ़ोतरी इस साल एक जुलाई से लागू होगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई झारखंड सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय का फैसला किया गया।

पढ़ें- कोरोना ही नहीं अब प्रदूषण पर कंट्रोल करने लगेगा लॉकडाउन? यहां जहरीली हो रही हवा पर सुप्रीम कोर्ट सख्त

मंत्रिमंडल के फैसले के अनुसार राज्य सरकार के पांचवें, छठवें तथा सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन पा रहे सभी कर्मचारियों एवं पेंशनधारियों को अब इस वर्ष की पहली जुलाई से महंगाई भत्ता तीन प्रतिशत अधिक मिलेगा।

पढ़ें- PM Kisan, किसानों को 2000 किस्त के साथ मिलेगी 3000 रुपए की मासिक पेंशन.. देखिए पूरी प्रक्रिया 

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद राज्य सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्य सरकार के पेंशनधारियों एवं कर्मियों के वेतनमान में एक जुलाई से महंगाई भत्ते की दरों में तीन प्रतिशत वृद्धि की स्वीकृति दी गई है। यानी अब महंगाई भत्ते की दर को 28 प्रतिशत की दर से बढ़ाकर 31 प्रतिशत करने की स्वीकृत दी गयी है।

पढ़ें- रात 12 बजे दोस्त को वीडियो कॉल कर महिला सब इंजीनियर ने लगा ली फांसी.. लाख समझाने के बाद नहीं मानी बात 

नियुक्ति के लिए 14 नियमावलियों में संशोधनः इसी बीच, सीएम के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में रिक्त सरकारी पदों को भरने के अपने वादे के तहत कदम उठाते हुए शुक्रवार को 14 विभिन्न नियुक्ति नियमावलियों में संशोधन किया और सभी नियमावलियों में नियुक्ति के लिए राज्य से दसवीं एवं बारहवीं की कक्षा उत्तीर्ण करने की शर्त अनिवार्य कर दी। सोरेन की अध्यक्षता में यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के फैसले किए गये।

पढ़ें- केंद्र ने 19 राज्यों को 8,453.92 करोड़ का अनुदान किया जारी, छत्तीसगढ़ को मिले 338 करोड़, स्वास्थ्य सेवाएं होंगी मजबूत