7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में होगा 21 हजार रुपए तक का इजाफा! नए साल पर मोदी सरकार दे सकती है बड़ी सौगात | 7th Pay Commission: government employees salary may be increase up to 21 thousand on New Year!

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में होगा 21 हजार रुपए तक का इजाफा! नए साल पर मोदी सरकार दे सकती है बड़ी सौगात

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में होगा 21 हजार रुपए तक का इजाफा! नए साल पर मोदी सरकार दे सकती है बड़ी सौगात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : December 26, 2020/11:32 am IST

नई दिल्लीः महज 5 दिन बाद इस साल का अंत हो जाएगा। नए साल के शुरुआत होने पर लोग एक दूसरे को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए इस साल के शुरुआत में ही शुभ समाचार मिलने की कामना करते हैं। तो हो जाइए तैयार अच्छे संदेश के लिए। दरअसल मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को नए साल पर तोहफा देने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा कर सकती है। इसके बाद उनकी सैलरी में 21 हजार रुपए तक इजाफा हो सकता है।

Read More: अगले लोकसभा चुनाव में रायबरेली से भी होगी गांधी परिवार की विदाई- स्मृति ईरानी

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक नरेंद्र मोदी सरकार के इस फैसले के बाद भारतीय रेलवे के नॉन गजटेड चिकित्सा कर्मचारियों का वेतन सातवें वेतन आयोग के तहत 21 हजार रुपए तक बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय से महंगाई भत्ते में इजाफा करने की मांग कर रहे हैं, उन्हें उम्मीद है कि मोदी सरकार नए साल पर ये तोहफा दे सकती है।

Read More: मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- जेनेटिक टेस्ट के बाद ही पता चलेगा नया स्टेन है या नहीं, भेजे गए है सैंपल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नॉन गजटेड चिकित्सा कर्मचारियों के वेतन में कम से कम 5 हजार रुपए हर महीने की बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही इनके एचआरए, डीए और टीए में भी बढ़ोतरी होगी। इन सबके साथ इनके वेतन में 5 से 25 हजार रुपए तक की बढ़ोतरी हो सकती है। भारतीय रेलवे ने नॉन गजटेड कर्मचारियों जैसे लैब स्टाफ, स्वास्थ और मलेरिया निरीक्षक, स्टाफ नर्स, फिजियोथेरेपिस्ट, रेडियोग्राफर, फार्मासिस्ट, आहार विशेषज्ञ और परिवार कल्याण संगठन के कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की मंजूरी दी है।

Read More: अब जम्मू कश्मीर के लोगों को भी मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ, 5 लाख तक है फ्री स्वास्थ्य बीमा