मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- जेनेटिक टेस्ट के बाद ही पता चलेगा नया स्टेन है या नहीं, भेजे गए है सैंपल | Minister TS Singh Deo said - Only after genetic test will you know whether there is a new stain or not

मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- जेनेटिक टेस्ट के बाद ही पता चलेगा नया स्टेन है या नहीं, भेजे गए है सैंपल

मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- जेनेटिक टेस्ट के बाद ही पता चलेगा नया स्टेन है या नहीं, भेजे गए है सैंपल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 26, 2020/9:37 am IST

अंबिकापुर। कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर देश और प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच ब्रिटेन से लौटे कई यात्री पाॅजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद प्रदेश में कोरोना के नए स्ट्रेन के फैलने का खतरा बढ़ गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने ब्रिटेन से लौटे लोगों को ट्रेस कर क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए हैं।

Read More News: क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए मुंबई से बुलाई गई बेली डांसर, डांसरों ने देर रात क्लब में लगाए ठुमके, बिना बैच नंबर के शराब भी जब्त

इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि ब्रिटेन से लौटे लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिनमें से कई लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई हैं। वहीं अब जेनेटिक टेस्ट के बाद ही पता चलेगा कि कोरोना का नया स्ट्रेन है या नहीं। पाॅजिटिव पाए गए लोगों के सैंपल जांच के लिए पुणे भेजे गए हैं। मंत्री ने बताया कि देश के 6 स्थानों में जांच की सुविधा है।

इधर सामने आई लापरवाही

यूके से प्रदेश लौटने वाले यात्रियों ने लापरवाही बरती है। जिसकी वजह से संक्रमण के फैलने काखतरा बढ़ गया है। राजधानी रायपुर में उतरे 11 लोगों ने अपना फोन बंद कर दिया। इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस से की है। जिला प्रशासन के माध्यम से लोगो के नंबर पुलिस को सौंपा गए हैं। वहीं अब साइबर सेल लापता लोगों की तलाश में जुट गई है। जानकारी के अनुसार शहर के रवि नगर, टैगोर नगर, कटोरातालाब के रहने वाले लोगों ने कोरोना को लेकर लापरवाही बरती है।

Read More News: मध्य इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल 2020 में भूपेश सरकार की 

दुर्ग में तीन यात्री पाए गए पाॅजिटिव

ब्रिटेन से लौटे तीन यात्री कोरोना संक्रमित पाए। एंटीजन टेस्ट में आई रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल भेजा गया है। बता दें कि 9 दिसम्बर से 23 दिसम्बर के बीच कुल 33 लोग लौटे ब्रिटेन से लौटे हैं। वहीं रिपोर्ट आने के बाद नए स्ट्रेन की जांच होगी।

Read More News: MP Ki Baat: ओवैसी की एंट्री! बीजेपी के लिए साबित होगी चुनौती या कांग्रेस के लि

न्यायधानी बिलासपुर के बिल्हा में भी एक युवक पॉजिटिव पाया गया है। युवक आरटीपीसीआर जांच में पॉजिटिव मिला। युवक को उपचार के लिए कोविड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए सैंपल पुणे भेजा गया। युवक कुछ दिन पहले ही ब्रिटेन से लौटा है। वहीं अब युवक के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है।

कोरिया जिले के चिरमिरी में ब्रिटेन से पहुंचे 2 लोग की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर दोनों क्वारंटाइन के नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई है।

Read More News:  नहाते वक्त बांध में डूबकर दिग्ग्ज एक्टर की मौत, फिल्म की शूटिंग के दौरान हुआ हादसा

 
Flowers