Pension-Salary Hike news

प्रदेश सरकार की बड़ी सौगात, पेंशनर्स-कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, खाते में बढ़कर आएंगे पैसे, जानें किसे मिलेगा लाभ

Pension-Salary Hike news कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए बड़ी खबर, पेंशन राशि में वृद्धि, खाते में आएंगे इतने रुपए, मिलेगा लाभ

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 11:15 AM IST, Published Date : March 19, 2023/11:15 am IST

Pension-Salary Hike news: रिटायर्मेंट होने के बाद मिलने वाली पेंशन पेंशनरों को काफी राहत देती है। वहीं लाखों कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आईहै। दरअसल, सरकार ने पेंशनर्स की पेंशन में वृद्धि का फैसला लिया है जिसका फायदा लाखों कर्मचारियों को होगा। इसके लिए जल्द ही आदेश भी जारी कर दिया जाएगा। बता दें पेंशन राशि में एक हजार रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। जल्द ही पेंशनरों को इसका फायदा मिलेगा।

पेंशन राशि में वृद्धि

Pension-Salary Hike news: पांडिचेरी के सीएम एन रंगास्वामी ने शुक्रवार को प्रादेशिक विधानसभा में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा विधवाओं को भुगतान की जाने वाली 2000 रूपए की मासिक सहायता को बढ़ाकर 3000 रूपए किया गया है। वही विधवाओं के लिए भी 2000 रूपए की पेंशन मासिक सहायता का भुगतान अब 3000 रूपए से किया जाएगा।

सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन का लाभ

Pension-Salary Hike news: वही कर्मचारी शिक्षकों को बड़ी राहत दी गई है। दरअसल पुडुचेरी में सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में कार्यरत स्कूल शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन का लाभ दिया जाएगा। इसकी घोषणा शिक्षा मंत्री द्वारा की गई है। बुधवार को शिक्षा मंत्री ए नाम्मशिव्यम ने कहा कि शिक्षकों को केंद्रीय सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार वेतन दिया जाएगा। सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों की लंबे समय से यह मांग थी कि उन्हें केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार वेतन दिया जाए।

शिक्षकों को मिलेगा बढ़े वेतन का लाभ

Pension-Salary Hike news: सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार वेतन वेतन का प्रभाव करने के लिए आवश्यक आदेश जारी कर दिया गया है। इससे पहले शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा गृह मंत्री से मुलाकात की गई थी। शिक्षकों को बढ़े हुए वेतन का लाभ मिलेगा। वही अब पेंशनर्स के भी पेंशन में वृद्धि की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers