A unique solution was done to make electricity in the village

गांव में बिजली बनाने के लिए किया अनोखा उपाय, वीडियो देखकर आप भी कहेंगे भई वाह क्या बात है

A unique solution was done to make electricity in the village, गांव में बिजली बनाने के लिए किया अनोखा उपाय

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 26, 2022/10:55 am IST

 VIRAL VIDEO: आपने गांव में पानी निकालने के कई जुगाड़ देखे होंगे अक्सर शोसल मीडिया पर इस तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। कमाल की बात यह है कि इन वीडियो में जो तकनीकि इस्तेमाल की जाती वो काबिले तारीफ होती है। हां ये बात अलग है, इसकी कोई वारेंटी गैरेंटी नही होती है। आवश्कता पड़ती है तो लोग उपाय खोजते है, ना की ब्रांड इसी लिए एक कहावत है कि आवश्कता आविश्कार की जननी है। कुछ समय पहले ही वायरल हुए वीडियो को देख आप भी कहेंगे कि वाह क्या उपाय निकाला है।

Read More: इस दिन होगा BCCI के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव, इन नए चेहरों को मिल सकता है मौका, गांगुली की प्रेसीडेंट पद से छुट्टी लगभग तय

वायरल वीडियो में आप साफ तौर पर देख पाएंगे कि लोग कैसे गायों/बैलों को  ट्रैक मील पर चलाकर टरबाईन घुमाई जा रही है। जिससे बिजली उत्पन्न कर सबका कल्याण किया जा रहा है। टरबाइन घुमाने के लिए पानी का इस्तेमाल होता है। जिसे जमीनतल से बाहर निकालने के लिए बैलों और गायों को ट्रैक मील पर चलाया जा रहा हैं। वीडयों में आपको बकायदा नेचुलर तीरीके का ट्रैक मील बनाया गया दिखाई देगा जो कि है भी । वायरल वीडियो को अब तक 2 लाख 71 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। वहीं इस वीडियो को अब तक 13 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं।