Now Ganguly and Shah can contest bcci elections for one more term

इस दिन होगा BCCI के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव, इन नए चेहरों को मिल सकता है मौका, गांगुली की प्रेसीडेंट पद से छुट्टी लगभग तय

इसमें सुप्रीम कोर्ट का एक फैसला अहम साबित हो सकता है। अब गांगुली और शाह अपने एक और कार्यकाल के लिए इलेक्शन लड़ सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : September 25, 2022/7:15 pm IST

BCCI Elections: बीसीसीआई ने इलेक्शन के लिए तारीख की घोषणा कर दी है। चुनाव के साथ-साथ एनुअल जनर मीटिंग का भी आयोजन होगा। बीसीसीआई 18 अक्टूबर को चुना आयोजित करेगी। यह अध्यक्ष और उपाध्यक्ष समेत तमाम पदों के लिए होगा। सौरव गांगुली फिलहाल बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं। जबकि जय शाह सचिव के पद पर हैं। इन दोनों का कार्यकाल पूरा होने वाला है। इसमें सुप्रीम कोर्ट का एक फैसला अहम साबित हो सकता है। अब गांगुली और शाह अपने एक और कार्यकाल के लिए इलेक्शन लड़ सकते हैं।

BCCI Elections: बीसीसीआई के चुनाव को लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक खबर के मुताबिक चुनाव का आयोजन 18 अक्टूबर को मुंबई में होगा। इसके लिए बोर्ड ने 24 सितंबर से आवेदन मांगे हैं। यह 4 अक्टूबर तक चलेगा। इसके बाद 11 और 12 अक्टूबर को नॉमिनेशन फाइल होंगे। 13 अक्टूबर को नोमिनेशनल एप्लिकेशन की स्क्रूटनी की जाएगी। 13 को ही वैलिड नॉमिनेशन की लिस्ट जारी की जाएगी। इसके बाद 18 अक्टूबर को चुनाव होगा और इसी दिन रिजल्ट भी घोषित होगा।

BCCI Elections: गौरतलब है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का कार्यकाल खत्म होने वाला है। लेकिन ये दोनों एक बार फिर से नए कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ सकते हैं। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नया फैसला सुनाया था। इस फैसले के बाद नियमों में बदलाव हुआ है। 18 अक्टूबर को चुनाव के साथ होने वाली एजीएम को लेकर भी अहम बातें सामने आई हैं। इसमें आईसीसी के मसलों के साथ-साथ आईसीसी टैक्स पर चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  हाइवे चेकिंग के दौरान मिला 72 किलो गांजे का जखीरा, देखकर उड़ गए पुलिस के होश