Election Results 2023: 'चुनावों में जमानत बच नहीं रही, अदालतों में जमानत मिल नहीं रही'.. भाजपा का CM केजरीवाल पर तीखा तंज.. | AAP Election Results 2023

Election Results 2023: ‘चुनावों में जमानत बच नहीं रही, अदालतों में जमानत मिल नहीं रही’.. भाजपा का CM केजरीवाल पर तीखा तंज..

Edited By :   December 6, 2023 / 08:23 PM IST

नई दिल्ली: पांच राज्यों के नतीजों में भाजपा ने जहां तीन राज्यों में अपनी वापसी की है तो वही एक राज्य तेलंगाना में कांग्रेस ने कब्ज़ा किया है। पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में जेएनएफ सरकार बनाने जा रही है।

इस चुनाव में अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने भी हिस्सा लिया था। आप ने राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में अपने उम्मीदवार उतारें थे। हालाँकि सभी राज्यों में परिणाम आप के लिहाज से बेहद निराशाजनक रहे। पार्टी का कोई भी उम्मीदवार किसी भी राज्य में जीत दर्ज नहीं कर सका। बात छत्तीसगढ़ की करें तो यहाँ पार्टी की हालत और भी खराब नजर आई।

वही इस पूरे नतीजों को लेकर अब भाजपा ने दिल्लीं के सीएम अरविंग केजरीवाल पर तीखा तंज कसा है। दिल्ली इकाई के भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा है “आम आदमी पार्टी की न तो चुनावों में जमानत बच रही है और न ही अदालत में जमानत मिल रही।” इस तरह इस ट्वीट से उनका इशारा राज्यों ने मिली हार और जेल में बांध उनके नेताओ की तरफ था।

CG Election Result 2023: हार पर होगा बड़ा मंथन.. दिल्ली में बैठेंगे बड़े नेता.. पूर्व CM बघेल भी होंगे शामिल

53 उम्मीदवार थे मैदान में

बात छत्तीसगढ़ की करें तो यहाँ किस्मत आजमा रहे आप के सभी 53 उम्मीदवार भारी अंतर से चुनाव हार गए। आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में दूसरी बार किस्मत आजमाई है। इस विधानसभा चुनाव में ‘आप’ ने 53 सीटों पर चुनाव लड़ा और उसे 0.93 प्रतिशत वोट मिले। वहीं, 2018 के चुनाव में ‘आप’ ने 85 सीटों पर चुनाव लड़ा था और उसे 0.87 फीसद मत प्राप्त हुए थे।

इस चुनाव में पार्टी के 53 उम्मीदवारों में से केवल पांच उम्मीदवारों को ही पांच हजार से अधिक वोट मिले हैं। इस चुनाव में कितने उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई, इसका आंकड़ा चुनाव आयोग की ओर से अभी तक शेयर नहीं किया गया है। आप की राज्य इकाई के प्रमुख कोमल हुपेंडी ने 15,255 वोट हासिल किए और भानुप्रतापपुर सीट से लगातार दूसरी बार हार का सामना करते हुए तीसरे स्थान पर रहे। पांच हजार से अधिक वोट पाने वाले अन्य चार उम्मीदवार संतराम सलाम (अंतागढ़), बालू राम भवानी (दंतेवाड़ा), खड़गराज सिंह (कवर्धा) और जसवीर सिंह (बिल्हा) हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers