PNB Customer Alert

PNB Customer Alert: PNB ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट! नहीं किया ये काम तो बंद हो जाएगा आपका अकाउंट…

PNB Customer Alert: PNB ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट! नहीं किया ये काम तो बंद हो जाएगा आपका अकाउंट

Edited By :   Modified Date:  May 7, 2024 / 09:07 PM IST, Published Date : May 7, 2024/9:07 pm IST

PNB Customer Alert: नई दिल्ली। अगर आपका भी खाता पीएनबी में हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद ही खास हो सकती है। असल में पीएनबी की तरफ से उन ग्राहकों या फिर खाताधारकों के लिए एक अलर्ट जारी किया गया है। जिनके खाते में बीते तीन सालों से कोई ट्रांजैक्सन नहीं हुआ है और इन खाते में रकम भी नहीं है। ऐसे पीएनबी धारकों के लिए ये एक बड़ा झटका लगने जैसा है। इस तरह से अकाउंट रखनें वाले पीएनबी खाते को एक महीने में क्लोज कर दिया जाएगा। ऐसे में यदि आपने भी अपने पीएनबी खाते में 3 साल से लेन-देन नहीं किया है तो फिर ये तय अवधि में जरूर कर लें। चलिए जानते हैं बैंक की तरफ से क्या कहा गया है।

Read more: Weather Update: चुभती-जलती गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, IMD का अलर्ट जारी… 

पीएनबी ने उठाया सख्त कदम

पब्लिक सेक्टर के दिग्गज बैंक पीएनबी ने अपने ग्राहकों को चेतावनी देते हुए ये अगाह किया है कि यदि खाते में बीते तीन सालों से किसी भी तरह का लेन-देन नहीं किया है और इनका बैलेंस भी नहीं है तो एक महीने में इन खातों को सस्पेंड कर दिया जाएगा। ये कदम पीएनबी के द्वारा ऑपरेट न होने वाले ऐसे खातों को दुरउपयोग करने से रोका गया है। नोटिफिकेशन जारी कर पीएनबी ने ये बताया है कि ऐसे सभी खातों की कैलकुलेशन 30 अप्रैल 2024 के आधार पर किया जाएगा।

पीएनबी बैंक ने अपने नोटिफिकेशन में साफ कहा है कि एक महीने बाद इस प्रकार के खाते को बिना किसी नोटिस के बंद कर दिया जाएगा। बहराल ऐसे खाते जो कि डीमैट खातों से लिंक्ड है। उनको क्लोज नहीं किया जाएगा। वहीं 25 सालों से कम आयु के ग्राहक वाले स्टूडेंट खाते नाबालिगों के खाते, एसएसवाई, पीएमजेजेबीवाई, पीएमएसबीवाई, एपीवाई जैसी स्कीम्स के लिए खाते ओपन कर संस्पेंड नहीं किया जाएगा।

इस काम के बिना नहीं होगा खाता एक्टिव

बैंक की तरफ से ग्राहकों को इस बारे में जानकारी को शेयर करते किया गया है कि यदि आपके खाते से जुड़े किसी भी प्रकार की जानकारी चाहते हैं या फिर कोई असिस्टेंस लेना चाहते हैं तो फिर सीधे अपनी बैंक ब्रांच में जाकर कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। पीएनबी के अनुसार, ऐसे खातों को फिर से एक्टिव तब तक नहीं किया जा सकता है जब तक कि इससे जुड़े ब्रांच में खाताधारक अपने खाते से ईकेवाईसी से जुड़े सभी कागजों को जमा नहीं कराता है।

Read more: Mishri Ke Upay: चमत्कारी है धागे वाली मिश्री का ये उपाय, बरसने लगेगी देवी लक्ष्मी की कृपा 

1 साल से ऐसी रहेगी शेयर की चाल

PNB Customer Alert: पीएनबी पब्लिक सेक्टर का दिग्गज बैंक हैं और इसका बाजार कैपिटलाइजेशन 1.37 लाख करोड़ रुपये है। इस बैंक के शेयरों की बात करें तो मंगलवार को शेयर मार्केट में कारोबार शुरु होने पर ये लाल निशान पर खुला हुआ और खबर लिखें जाने तक सुबर 11 बजे पर 2 फीसदी से ज्यादा टूटकर 125 रुपये के आसपास बिजनेस कर रहा था। इस बैंकिंग स्टॉक ने अपने निवेशकों को बीते एक साल मं 139 फीसदी, तो वहीं बीते 6 महीने में 63 फीसदी का जोरदार रिटर्न दिया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp