After getting 'treasure' worth crores at Satyendra Jain's house

आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन के घर करोड़ों का ‘खजाना’ मिलने के बाद CM केजरीवाल बोले- पीछे पड़ गए PM मोदी, लेकिन…

Satyendar Jain News: केजरीवाल ने कहा कि ‘‘अत्यंत ईमानदार और देशभक्त’’ ‘‘उन्हें झूठे मामले में फंसाया जा रहा है।’

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : June 8, 2022/1:58 pm IST

नई दिल्ली। Satyendar Jain News  : धन शोधन मामले की जांच के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी कर 2.85 करोड़ रुपये की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किये गये हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: Big News: मनरेगा कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित, सरकार से मिले आश्वासन के बाद फैसला, मिलने पहुंचे मंत्री कवासी लखमा

इस खुलासे के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार उनकी पार्टी और दिल्ली-पंजाब सरकार के पीछे पड़ गए हैं। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि ‘इस वक्त प्रधानमंत्री जी पूरी ताकत के साथ आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं, खासकर दिल्ली और पंजाब सरकारों के। झूठ पे झूठ, झूठ पे झूठ। आपके पास सारी एजेंसीज की ताकत है, पर भगवान हमारे साथ है।’ सत्येंन्द्र जैन का बचाव करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ‘‘अत्यंत ईमानदार और देशभक्त’’ ‘‘उन्हें झूठे मामले में फंसाया जा रहा है।’’ केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ईडी की जांच में मंत्री निर्दोष निकलेंगे।

यह भी पढ़ें:  Repo Rate Hike: बढ़ती महंगाई के बीच एक और बड़ा झटका, RBI ने की रेपो रेट में बढ़ोतरी, जनता पर बढ़ेगा बोझ

मुख्यमंत्री के बाद राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी सत्येंद्र जैन का बचाव किया। कहा कि उनके घर से कुछ नहीं मिला है। उन्होंने लिखा, ” सत्येंद्र जैन के घर से कुछ नहीं मिला है। जबरदस्ती सत्येंद्र जैन को फंसाने के लिए किसी भी आदमी को उनका करीबी बता दे रहे हैं। जब सत्येंद्र जैन के घर से कुछ मिला नहीं तो भाजपा बौखला कर कुछ भी आरोप लगा दे रही है। सत्येंद्र के घर से 2 लाख 79 हजार रुपए मिले हैं बस। बाकी सब झूठ है।”

यह भी पढ़ें: बार-बार दुष्कर्म से तंग आकर नाबालिग ने लिया बदला, दुपट्टे से घोंट दिया ‘रेपिस्ट’ का गला, मौत

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के दौरान मंत्री सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी कर 2.85 करोड़ रुपए की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किए गए हैं। ईडी ने कहा कि सोमवार को जिन लोगों के खिलाफ छापेमारी की गई, ”उन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर से मनी लॉन्ड्रिंग में मंत्री की मदद की।” जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि ”बिना ब्योरे वाली” नकदी और सोने के सिक्कों को ”गुप्त” स्थान पर रखा गया था।

और भी है बड़ी खबरें..

 
Flowers