Another Congress leader resigned: 'गुलाम’ के बाद कांग्रेस से 'आजाद’ हुए नेता

‘गुलाम’ के बाद कांग्रेस से ‘आजाद’ हुए 18 दिग्गज नेता, 8 पूर्व मंत्री भी शामिल, लगी इस्तीफे की झड़ी

Another Congress leader resigned: 'गुलाम’ के बाद कांग्रेस से 'आजाद’ हुए 18 दिग्गज नेता, 8 पूर्व मंत्री भी शामिल, लगी इस्तीफे की झड़ी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : September 4, 2022/9:05 am IST

Another Congress leader resigned: नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ और दिग्गज नेता गुलाब नबी आजाद के इस्तीफे के बाद पार्टी में इस्तीफों की झड़ी लग गई है। एक के बाद एक कांग्रेस नेता पार्टी का दामन छोड़ रहे है। पार्टी को जम्मू-कश्मीर में एक एक और झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अशोक शर्मा ने शनिवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन से इस्तीफा दे दिया। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के लगभग 18 नेताओं के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पार्टी से उस्तीफा दे दिया।

ये भी पढ़ें- फिर बदला मौसम का मिजाज, प्रदेश के कई जिलों में ‘येलो अलर्ट’ जारी, कुछ स्थानों पर छींटे पड़ने की संभावना

लगातार हो रहे इस्तीफे

Another Congress leader resigned: अशोक शर्मा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के ‘विचार विभाग’ के राष्ट्रीय समन्वयक और प्रदेश कार्यकारी समिति के सदस्य भी थे। उन्होंने अपने इस निर्णय को दर्दनाक बताते हुए पार्टी की मौजूदा स्थिति को अपरिहार्य कहा। गौरतलब है कि गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद जम्मू-कश्मीर के एक पूर्व उपमुख्यमंत्री, 8 पूर्व मंत्री, 1 पूर्व सांसद, 9 विधायक, बड़ी संख्या में पंचायती राज संस्थान के सदस्य, नगर निगम पार्षद और जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दिया है। शर्मा भी इसी खेमे में शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर की हत्या, प्लास्टिक बैग में भरकर फेंका शव, इस काम के लिए निकले थे घर से

1996 में जीता था चुनाव

Another Congress leader resigned: अशोक शर्मा ने 1996 में राजौरी जिले के कालाकोट निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव जीता था। उन्होंने अपने पत्र में कहा, “मैं अपनी पार्टी को दिल से प्यार करता था। दशकों तक जमीनी स्तर पर इसे बनाने के लिए लड़ता रहा।” इस बीच जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने शनिवार को अपने एक वरिष्ठ नेता को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित कर दिया।

ये भी पढ़ें- IND vs PAK Asia Cup : दोनों टीम के प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव ! ये खिलाड़ी हो सकते है टीम से बाहर

पार्टी के हित में लिया गया निर्णय

Another Congress leader resigned: प्रांतीय अध्यक्ष मंजीत सिंह ने कहा, “प्रांतीय सचिव फारूक अहमद ख्याल बार-बार अनुरोध करने के बावजूद पार्टी की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रहे हैं। दूसरी ओर वह पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए गए हैं।” खयाल को तत्काल प्रभाव से निष्कासित करते हुए मंजीत सिंह ने कहा कि यह निर्णय पार्टी के हित में लिया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें