After PFI ban, today is the first day of Friday prayers, alert issued in these

PFI बैन के बाद आज जुम्मे की नमाज का पहला दिन, इन राज्यों में अलर्ट जारी

After PFI ban, today is the first day of Friday prayers, alert issued in these states PFI बैन के बाद आज जुम्मे की नमाज का पहला दिन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : September 30, 2022/1:41 pm IST

PFI Ban: पीएफआई बैन के बाद के बाद आज जुम्मे की नवाज अदा होने का पहला दिन है। एसे में शासन प्रशासन दोनो संप्रादियक हिंसा को लेकर सोच में हैं। हालिक पुलिस बल की तैनाती संवेदनशील क्षेत्रों में कर दी गई है। लेकिन फिर भी हिंसा के होने पर अनियंत्रण का खतरा बना हुआ है। आपको बता दें कि पीएफआई के बैन पर कई मुस्लिम समुदायों ने इसका विरोध किया था। जिसको लेकर भारत सरकार को आज के दिन की चिंता है क्योंकि देश भर में करोड़ो मुस्लिम पंथी आज नमाज अदा करने जाएंगे। जिनमें कई संवेदन शील मीटिंग होने की संभावना है। प्रशासन ने हिंसा को लेकर धर्म गुरुओं से चर्चा की है ताकि किसी भी प्रकार का भड़काउ भाषण पेश ना किया जा सके।

Read More: 58% आरक्षण पर अर्जेंट हियरिंग आज, HC के फैसले को दी चुनौती 

इन इलाको में सबसे अधिक खतरे के आसार 

पुलिस प्रशासन ने देश के कोने कोने में पुलिस को आज के लिए चौकन्ना कर दिया है। लेकिन उन इलाको में खास अलर्ट लगा रखा जिनमें पीएफआई के बैन करने पर बड़ी मात्रा में विरोधी और प्रदर्शन देखने को मिले थे। सबसे अधिक अलर्ट पर रहने के लिए कुछ राज्यों की पुलिस को बोला गया है जिनमें यूपी, दिल्ली, उत्तराखंड, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक आदि शामिल हैं। जो भी धर्म गुरु है उनसे अपील की गई है कि जुमे की नमाज के बाद कुछ भी ऐसा न करें, जो कानून के खिलाफ हो। तो दूसरी ओर वो लोग भी हैं, जो PFI पर बैन से तिलमिलाए हैं और पुलिस के सामने ऐसे ही लोग सबसे बड़ी चुनौती हैं।

Read More: “मां नर्मदा सिर्फ नदी नहीं, कई राज्यों की जीवन रेखा हैं” नामांकन भरने से पहले दिग्विजय सिंह का ट्वीट

 
Flowers